• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Valley Srinagar Weather Snowfall Forecast Update; Jammu Srinagar Highway Closed, 4,000 vehicles stranded

मौसम / बर्फबारी में फंसे 16 लोगों को बचाया गया; नेशनल हाईवे दूसरे दिन भी बंद, उड़ानों पर असर



जम्मू के पुंछ और राजौरी दोनों जिलों को जोड़नेवाला मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन पूरी तरह बंद। जम्मू के पुंछ और राजौरी दोनों जिलों को जोड़नेवाला मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन पूरी तरह बंद।
X
जम्मू के पुंछ और राजौरी दोनों जिलों को जोड़नेवाला मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन पूरी तरह बंद।जम्मू के पुंछ और राजौरी दोनों जिलों को जोड़नेवाला मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन पूरी तरह बंद।

  • लगातार बर्फबारी के चलते श्रीनगर-जम्मू हाईवे दूसरे दिन भी बंद रहा, 4000 वाहन फंसे
  • श्रीनगर एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन उड़ानों पर असर, इंडिगो ने अपनी सभी फ्लाइट्स रद्द कीं

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 03:53 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण शुक्रवार को भी आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित रहा। जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों से जारी भारी बर्फबारी और हिमस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू हाईवे लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। यहां पर करीब 4000 वाहन फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि लो बिजिविलिटी के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। गुरुवार रात को उधमपुर जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। यहां पर बर्फबारी में 16 लोग फंस गए थे, जिन्हें सुरक्षा बलों ने सुरक्षित निकाल लिया।

 

बर्फबारी के चलते प्रदेश के कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही अवरूद्ध हैं। जम्मू के पुंछ और राजौरी दोनों जिलों को जोड़नेवाला मुगल रोड भी लगातार तीसरे दिन पूरी तरह बंद है। एक अधिकारी ने बताया, “प्रदेश के समरौली में हिमस्खलन की घटना दर्ज की गई है। बर्फबारी के कारण नागरोटा, उधमपुर, रामबन, सिधरा, सांबा और कठुआ में वाहन फंसे हुए हैं। इनमें अधिकतर ट्रक हैं। सड़कों पर फिसलन की स्थिति को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर की ओर किसी भी वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी गई है। वाहनों से बर्फ के टुकड़ों को हटाने का काम जोरों से चल रहा है।”

 

उत्तराखंड के चमोली जिले में भी भारी बर्फबारी देखी गई

निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने ट्वीट किया, “रनवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट से आज भी सभी उड़ाने निलंबित की गई।” हिमाचल प्रदेश के लाहुल स्फिति के राशेल गांव, केलांग और खोकसार में भी भारी बर्फबारी दर्ज की गई जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। उत्तराखंड के चमोली जिले में भी भारी बर्फबारी होने से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ। 
 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना