पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Javed Akhtar । Taliban । RSS । Javed Akhtar Statement । Javed Akhtar News

RSS की तालिबान से तुलना कर घिरे जावेद अख्तर:मुंबई में घर के सामने BJP का प्रदर्शन, भाजपा विधायक बोले- फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे

मुंबई21 दिन पहले
जावेद अख्तर ने कहा था कि जैसे तालिबान इस्‍लामिक स्‍टेट चाहता है, वैसे ही कुछ लोग हिंदू राष्‍ट्र चाहते हैं।

अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज कुख्यात संगठन तालिबान की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद से करना जावेद अख्तर को भारी पड़ता दिख रहा है। भाजपा कार्यकर्ता मुंबई में स्थित उनके घर के सामने लगातार विरोध प्रदर्शन कर रह हैं। BJP के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनका पुतला भी फूंकने भी की। इसमें उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

इधर, भाजपा विधायक राम कदम ने कहा है कि जावेद अख्तर की किसी भी फिल्म की भारत में तब तक स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे, जब तक कि वह हाथ जोड़कर माफी नहीं मांग लेते। कदम ने कहा कि अख्तर का बयान न सिर्फ शर्मनाक है, बल्कि संघ और विश्व हिन्दू परिषद के करोड़ों समर्थकों और उस विचारधारा को मानने वाले करोड़ों लोगों के लिए पीड़ादायक और अपमानजनक है। उन्होंने हाल ही में कहा था कि जैसे तालिबान इस्‍लामिक स्‍टेट चाहता है, वैसे ही कुछ लोग हिंदू राष्‍ट्र चाहते हैं।

जावेद अख्तर ने इंटरव्यू के दौरान कही ये बात
जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि RSS का समर्थन करने वाले लोगों की मानसिकता भी तालिबान जैसी है। जो लोग RSS का समर्थन करते हैं, उन्हें खुद की जांच करानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा था कि जिस संगठन का आप समर्थन कर रहे हैं, उसमें और तालिबान में कोई फर्क नहीं है। वे टारगेट की तरफ बढ़ते जा रहे हैं और उनकी जमीन भी मजबूत होती जा रही है।

कंगना रनोट पर अख्तर ने किया है मानहानि का केस
जावेद अख्तर ने मानहानि का एक केस कंगना रनोट के खिलाफ लगा रखा है। इस मामले में मुंबई की कोर्ट ने मार्च 2020 में कंगना के खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया था, लेकिन एक्ट्रेस ने जमानत ले ली थी। कंगना ने आरोप लगाया था कि जावेद आधारहीन आरोप लगाकर उनका नाम खराब करने की कोशिश कर रहे थे। दरअसल अभिनेत्री को समन भेजे जाने के बावजूद कोर्ट में उपस्थित नहीं होने की वजह से कोर्ट ने वारंट जारी किया था।

खबरें और भी हैं...