• Hindi News
  • National
  • Jharkhand Viral Video; Cow Baby Performed Last Rites Of Their Owner | Hazaribagh News

झारखंड में बछड़े ने किया अंतिम संस्कार:मालिक की मौत पर श्मशान पहुंचा पालतू बछड़ा; चेहरा देखने के लिए मुंह से हटाता रहा कफन

रांची3 महीने पहले

झारखंड के हजारीबाग में इंसान और जानवर के प्रेम की मिसाल देखने को मिली। चौपारण के चैथी गांव में एक बछड़ा अपने मालिक की मौत पर इतना दुखी हुआ कि वह श्मशान तक पहुंच गया। उनका चेहरा देखने के लिए अर्थी पर पड़े कफन को मुंह से हटाने की कोशिश करता रहा।

अंतिम क्रिया में शामिल होने आए लोगों ने मालिक की मौत पर बछड़े को रोते हुए देखा तो व्यक्ति का अंतिम संस्कार उससे ही करवाया। यह वाकया 10 सितंबर का है, लेकिन अब इसका वीडियो वायरल हो गया है।

मृतक ने 3 महीने पहले दूसरे गांव में बेच दिया था बछड़ा
मरने वाला शख्स मेवालाल ठाकुर​​​​​​ की कोई औलाद नहीं थी। उन्होंने कुछ साल पहले एक बछड़ा पाला था। हालांकि तीन महीने पहले आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने बछड़े काे पास के गांव पपोरा में बेच दिया था। बछड़े को मेवालाल की मौत की खबर कैसे लगी, यह समझ के बाहर है।

बछड़ा जब श्मशान पहुंचा तो वह अर्थी के आस-पास घूमने लगा और जोर-जोर से रंभाने लगा। उसने मेवालाल का चेहरा देखने के लिए कफन हटाने की कोशिश भी की।

गांववालों ने बछड़े से करवाया अंतिम संस्कार
गांववालों ने बछड़े का मालिक के लिए प्यार देखकर उसे मेवालाल का बेटा बताया। इसलिए उन्होंने मेवालाल का अंतिम संस्कार भी बछड़े से करवाया। वीडियो में वह चिता की परिक्रमा करता दिखाई दे रहा है। जब तक चिता जलती रही। बछड़ा वहां से हटा नहीं। उसकी आंखों से आंसू बहते रहे।