• Hindi News
  • National
  • Jitendra Singh on PoK & Rajnath singh say free pak kashmir and merge with india

बयान / पीओके को आजाद कराकर भारत में शामिल कराएंगे, इसमें संसद की भी रजामंदी: जितेंद्र सिंह



Jitendra Singh on PoK & Rajnath singh say free pak kashmir and merge with india
X
Jitendra Singh on PoK & Rajnath singh say free pak kashmir and merge with india

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- प्रार्थना करें कि अपनी जिंदगी में यह मौका देखने को मिले
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था- अब पाकिस्तान से सिर्फ पीओके पर ही बातचीत होगी

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 04:54 PM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि अब पीओके को आजाद कराने और भारत में शामिल कराने का वक्त आ गया है। इसमें संसद की भी पूरी रजामंदी है। ईश्वर से प्रार्थना करें कि अपने जीवनकाल में यह अवसर देख पाएं।

 

जितेंद्र सिंह ने भाजपा मुख्यालय में कहा, ''हम भाग्यशाली हैं कि हमने यह सब (अनुच्छेद 370 खत्म) होते हुए देखा। हमारी तीन पीढ़ियों ने इसके लिए बलिदान दिया है, तब जाकर यह संभव हो सका। इस ऐतिहासिक कदम के बाद अब हमें सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा और गैर-कानूनी तरीके से अधिकृत पीओके को आजाद कराना है।''

 

‘पाक से सिर्फ पीओके पर ही बात होगी’

इससे पहले राजनाथ ने कहा था कि अगर पाक को भारत से बातचीत करनी है तो पहले वो आतंकवाद को रोके। कश्मीर मुद्दे पर पाक अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटा रहा है, लेकिन अब पाक से बातचीत सिर्फ पीओके पर ही होगी। जितेंद्र सिंह ने रक्षामंत्री के इस बयान पर सहमति जताई।

 

‘इमरान जानते हैं कि भारत ने बालाकोट में क्या किया’

रक्षा मंत्री ने कहा था कि कुछ दिन पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट से बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। इसका मतलब है कि इमरान जानते हैं कि भारत ने बालाकोट में क्या किया था। जम्‍मू-कश्‍मीर के विकास के लिए वहां अनुच्‍छेद 370 को निष्प्रभावी किया गया है। इस पर पाकिस्‍तान बेवजह तिलमिलाया हुआ है। पूरे विश्‍व में उसे कहीं भी समर्थन नहीं मिल रहा।

 

‘क्षेत्र की सुरक्षा-शांति पर खतरा’
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीओके वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान भारत के खुद को खोजने वाले पूर्वानुमानों की तरह हैं। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इसी तरह की चीजें सामने आएंगी। भारत की एकतरफा और गैर-कानूनी कार्रवाइयों के चलते क्षेत्र की सुरक्षा और शांति पर खतरा है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना