• Hindi News
  • National
  • EID Violence Video Updates: Rajasthan Jodhpur, Madhya Pradesh Khargone, Jammu Kashmir Anantnag Stone Pelting News Today | Ashok Gehlot

राजस्थान में ईद पर बवाल:जोधपुर में उपद्रवियों ने घरों में तेजाब की बोतलें फेंकी; युवक की पीठ में चाकू मारा, तलवारें लहराईं

नई दिल्ली3 महीने पहले

राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर जमकर बवाल के बाद तनाव बना हुआ है। प्रशासन ने जोधपुर के 10 इलाकों में बुधवार तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया है। इधर, लोगों ने सूरसागर इलाके में विधायक के घर के बाहर आगजनी की। उधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

जोधपुर में दो गुटों के बीच हुए विवाद के 12 घंटे बाद भी पुलिस उपद्रवियों को रोकने में नाकाम रही। शहर को जलाने में उपद्रवी एक बार फिर सफल रहे। प्लानिंग के साथ आए उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। तेजाब से भरी बोतलें घरों पर फेंकी। दहशत फैलाने के लिए तलवारें लहराई। कबूतरों का चौक में दीपक परिहार नाम के युवक की पीठ पर चाकू से हमला कर दिया। युवक को महात्मा गांधी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां ऑपरेशन कर चाकू निकाला गया। पढ़ें पूरी खबर...

मंगलवार सुबह जोधपुर के जालोरी गेट इलाके में जुटी भारी भीड़।
मंगलवार सुबह जोधपुर के जालोरी गेट इलाके में जुटी भारी भीड़।

जोधपुर के कई इलाकों में तलवारबाजी, पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं भी हुई हैं। आज पत्थरबाजी में एक और पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि कल रात को 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के विरोध में लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ करना शुरू कर दिया है। वहीं, शहर के इन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है:

  1. उदयमंदिर
  2. नागोरी गेट
  3. सदर कोतवाली
  4. सदर बाजार
  5. सुरसागर
  6. सरदारपुरा
  7. खांडाफलसा
  8. प्रतापनगर
  9. देवनगर
  10. प्रतापनगर सदर

इससे पहले, सोमवार रात को झंडे और लाउडस्पीकर लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई थी। मंगलवार सुबह एक समुदाय के लोग जालोरी गेट इलाके में जुटकर फिर से उपद्रव करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

आगे बढ़ने से पहले नीचे दिए पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दे सकते हैं...

CM गहलोत ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई
जोधपुर में मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने 20 से ज्यादा गाड़ियों के कांच तोड़ दिए और कई ATM में भी तोड़फोड़ की। देर रात से ही जालोरी गेट और ईदगाह इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं, इंटरनेट बंद कर दिया गया है। CM अशोक गहलोत ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं, CM गहलोत ने मामले पर DGP समेत अन्य अधिकारियों संग हाई लेवल मीटिंग ली। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जोधपुर में सोमवार रात भी हुई थी पत्थरबाजी
सोमवार रात जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर देर रात जमकर पत्थरबाजी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया तो एक समुदाय की ओर से पुलिस पर भी पथराव हुआ, जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल हुए।

दंगाइयों ने घरों में तेजाब की बोतलें फेंकी:युवक के पीठ में चाकू मारा, तलवारें लहराकर उत्पात मचाया

मंगलवार को हुए पथराव में एक पुलिसकर्मी को भी चोटें आई हैं। उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है।
मंगलवार को हुए पथराव में एक पुलिसकर्मी को भी चोटें आई हैं। उपद्रवियों ने पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है।

जोधपुर हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत, रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था

जोधपुर हिंसा को लेकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री (जल शक्ति) गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- जोधपुर जल रहा था और मुख्यमंत्री जन्मदिन के गुलदस्ते लेने में व्यस्त थे।

समुदाय विशेष के लोगों ने घरों में घुसकर महिलाओं से बदतमीजी की, लोगों के घरों पर हमला किया। सोमवार रात 12 बजे से लेकर मंगलवार दोपहर तक सीएम ने न कोई अपील की, न ट्वीट किया। यह वही बात हो गई कि रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था। सीएम का खुद का शहर जल रहा था। पढ़ें पूरी खबर...

खरगोन में हिंसा के 22 दिन बाद भी तनाव
मध्य प्रदेश के खरगोन में दंगों के 22 दिन बाद कर्फ्यू के बीच ही त्योहार मनाए जा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तय किया कि आज कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी। ईद की नमाज घर पर ही हुई। अक्षय तृतीया पर शहर में कहीं सार्वजनिक रूप से शादी भी नहीं हो सकेगी। न ही कहीं परशुराम जयंती की शोभायात्रा निकलेगी।

खरगोन में जगह- जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
खरगोन में जगह- जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

शहर में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। सबसे ज्यादा निगरानी तालाब चौक, पहाड़सिंगपुरा, काजीपुरा, मोहन टॉकिज, गुरुव मोहल्ला, भावसार मोहल्ला आदि में की जा रही है। प्रभारी SP रोहित काशवानी ने बताया कि शहर में 1300 जवान तैनात हैं। ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड सहित तमाम इमरजेंसी सेवाएं भी अलर्ट पर हैं। उधर, पुलिस मुख्यालय ने निमाड़, मालवा और महाकौशल के संवेदनशील जिलों को अलर्ट भेजा है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाबलों पर पथराव
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह पथराव की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, यहां ईद की नमाज के बाद एक मस्जिद के बाहर पत्थरबाजी हुई। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंके। पुलिस ने बताया कि फिलहाल हालात काबू में हैं।

तस्वीर में एक व्यक्ति सुरक्षाबलों के वाहन पर पथराव करता दिखाई दे रहा है।
तस्वीर में एक व्यक्ति सुरक्षाबलों के वाहन पर पथराव करता दिखाई दे रहा है।

​​​​यूपी के संभल में फायरिंग, दो बच्चों समेत 4 घायल

संभल में ईद की नमाज के बाद लौटते वक्त हुई मारपीट में घायल बच्चे का इलाज चल रहा है।
संभल में ईद की नमाज के बाद लौटते वक्त हुई मारपीट में घायल बच्चे का इलाज चल रहा है।

उत्तर प्रदेश के संभल में ईद की नमाज पढ़ने के बाद लौट रहे युवकों पर फायरिंग कर दी गई। इसके बाद दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ। पथराव और ताबड़तोड़ फायरिंग भी हुई। बवाल के दौरान दो बच्चों सहित चार लोग गोली लगने से घायल हुए है। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण हालात हैं। भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है। घटना असमोली थाना क्षेत्र के सदीरनपुर गांव की है। पढ़ें पूरी खबर..