लेह / भाजपा ने पत्रकारों को रिश्वत देने के आरोप को झूठ बताया, मानहानि का केस करने का फैसला



Leh reporters accuse BJP of bribery, party denies
X
Leh reporters accuse BJP of bribery, party denies

  • न्यूज एजेंसी के मुताबिक 2 मई को भाजपा ने लद्दाख में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी 
  • स्थानीय पत्रकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लिफाफे बांटने का आरोप लगाया
  • लिफाफों के अंदर 500 रु. के नोट मिले : स्थानीय पत्रकार
  • भाजपा ने आरोप को बताया झूठ, मानहानि का मुकदमा करने का फैसला

Dainik Bhaskar

May 08, 2019, 07:09 PM IST

लेह. जम्मू-कश्मीर के लेह जिले में भाजपा पर पत्रकारों को रिश्वत देने का आरोप लगा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि लद्दाख में 2 मई को राज्य के भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। वहां एक होटल में हुए कार्यक्रम में लेह प्रेस क्लब के मीडियाकर्मियों के बीच लिफाफे बांटे गए। हालांकि भाजपा ने इस आरोप को झूठा बताया है। पार्टी ने पत्रकारों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है।

लिफाफे में था 500 रुपए का नोट : पत्रकार

  1. स्थानीय पत्रकार रिन्चेन अंग्मो ने कहा, "भाजपा ने जो लिफाफा  दिया, उसे खोलने पर अंदर 500 रुपए का नोट मिला। जब उन्होंने लिफाफा वापस करने की कोशिश की तो भाजपा नेता ने इसे वापस लेने से इनकार कर दिया।" 

  2. लेह प्रेस क्लब के अध्यक्ष मोरुप स्तानजिन ने भी भाजपा पर चुनाव परिणामों को प्रभावित करने और पार्टी के पक्ष में खबर लिखने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा," रविंन्द्र रैना की मौजूदगी में भाजपा नेता विक्रम रंधावा ने लिफाफे बांटे।"

  3. पत्रकार रिन्चेन अंग्मो ने भाजपा के जिस कार्यक्रम का जिक्र करते हुए आरोप लगाया है। उसी कार्यक्रम के नाम से एक वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि अभी तक उस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है कि वो उसी कार्यक्रम का है, जिसका जिक्र पत्रकार ने किया।

  4. भाजपा ने आरोप को झूठ बताया

    अंग्मो ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) और पुलिस से इस मामले की शिकायत की गई है। लेह के डीईओ अवनी लवासा ने बताया कि पुलिस को शिकायत भेज दी गई है। भाजपा ने पत्रकारों को रिश्वत देने के आरोप को झूठा बताया है।

  5. भाजपा ने पत्रकारों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है। रविंद्र रैना ने कहा, "हम इस तरह के आरोपों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर पत्रकार सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मागेंगे तो हम हाईकोर्ट में प्रेस क्लब के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।"

  6. एक अन्य भाजपा नेता ने कहा,"रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की चुनावी रैली को कवर करने के लिए पार्टी, स्थानीय पत्रकारों को निमंत्रण दे रही थी।" लद्दाख संसदीय क्षेत्र में 6 मई को मतदान हुआ। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना