पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • JP Nadda Kailash Vijayvargiya Convoys Attacked In West Bengal | Mamata Banerjee TMC Supporters Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंगाल में भाजपा नेताओं पर पत्थरबाजी:ममता का तंज- कभी गृह मंत्री आते हैं, कभी चड्डा, नड्डा कार्यकर्ताओं से नौटंकी करवाते हैं

कोलकाता2 महीने पहले

पश्चिम बंगाल दौरे पर गए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को तृणमूल (TMC) समर्थकों ने पथराव कर दिया। इसमें भाजपा के कुछ नेता घायल हो गए। इन घटनाओं पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। धनखड़ ने कहा- आग से मत खेलो, यह बहस छोड़नी होगी कि कौन भीतरी और कौन बाहरी है। जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। यह लोकतंत्र पर कलंक है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संविधान मानना चाहिए। वे अपनी जिम्मेदारियों से नहीं हट सकतीं। राज्य में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है।

राज्यपाल बोले- ममता को माफी मांगनी चाहिए
धनखड़ ने कहा- उम्मीद है ममता बनर्जी मेरी बात पर ध्यान देंगी। वे भटकेंगी तो मेरी जिम्मेदारी शुरू होगी। मुख्यमंत्री को कल की घटना के लिए माफी मांगनी चाहिए। लोग बेलगाम तरीके से सड़क पर उतरे थे। बंगाल पुलिस, सरकार की कठपुतली बन गई है। मैंने सभी आला अफसरों, DGP और मुख्य सचिव से जानकारी ली है। हम बंगाल में शांति चाहते हैं।

गृह मंत्रालय ने DGP, मुख्य सचिव को तलब किया
गृह मंत्रालय ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को मिल गई है। मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के DGP और मुख्य सचिव को 14 दिसंबर को तलब किया है।

ममता का तंज- कभी चड्ढा, कभी नड्डा नौटंकी करवाते हैं
गुरुवार की घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा था कि यहां कभी गृह मंत्री होते हैं, तो कभी चड्ढा, नड्डा, फड्डा और भड्ढा। जब उन्हें ऑडियंस नहीं मिलती, तो वे अपने कार्यकर्ताओं से ऐसी नौटंकियां करवाते हैं।

नड्डा बोले- ममता के बयान से उनके संस्कार पता चले
ममता के बयान पर पलटवार करते हुए नड्डा ने कहा, 'मुझे बताया गया कि उन्होंने मेरे बारे में बहुत सारी संज्ञाएं दी हैं। यह उनके संस्कारों के बारे में बताता है। यह बंगाल का कल्चर नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बंगाल की भाषा सुंदर है, बंगाल की संस्कृति सबसे सुंदर है। ममता जी जिस शब्दावली का इस्तेमाल करती हैं, वह बताता है कि उन्होंने बंगाल को समझा ही नहीं है। बंगाल हम सभी का है।'

डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे नड्डा
पथराव उस वक्त हुआ, जब नड्डा कोलकाता से 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे। डायमंड हार्बर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय इलाका है। प्रदर्शनकारियों ने नड्डा के काफिले का रास्ता रोकने की कोशिश भी की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser