पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • JP Nadda Vs Kejriwal Government | BJP President JP Nadda, NDA Government 7th Anniversary, Modi Government 7th Anniversary, Congress, Covid 19 Politics

दिल्ली सरकार vs भाजपा:BJP अध्यक्ष बोले- कुछ लोग मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ी-बड़ी बातें करते थे, महामारी आई तो सब केंद्र पर डाल दिया

नई दिल्ली2 महीने पहले

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कार्यकर्ताओं से चर्चा की। खासतौर से दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं को बधाई दी। हालांकि ये मौका भी सियासी आरोपों-प्रत्यारोपों से अछूता नहीं रहा। नड्डा ने आए दिन केंद्र के सामने कोई न कोई शिकायत करने वाली दिल्ली सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम किसी का नाम नहीं ले रहे, लेकिन कुछ लोग जो मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ी-बड़ी बातें करते थे, उन्होंने महामारी आने पर सब कुछ केंद्र पर डाल दिया।

मोदी सरकार के 7 साल का मौका, भाजपा के निशाने पर विपक्ष

  • नड्डा ने दिल्ली में वैक्सीनेशन ड्राइव से जुड़े 55 हजार कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने केजरीवाल सरकार पर निशाना भी साधा। कहा- कुछ लोग साधक होते हैं और कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम साधना करना होता है। बाधक का काम बाधा पहुंचाना होता है।
  • हमें रुकना नहीं है। कुछ लोग हम पर हमेशा आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं। ये दिल्ली में हो रहा है। हम किसी का नाम नहीं ले रहे। इन लोगों ने मोहल्ला क्लीनिक के बारे में बड़ी बातें कहीं। एडमिनिस्ट्रेशन के बारे में रोज कुछ कहते थे। जब कोरोना काल आया तो सब इन्होंने केंद्र पर डाल दिया।
  • विपक्ष ने सरकार का मनोबल तोड़ने की हर कोशिश की है। उन्होंने वैक्सीन पर सवाल उठाया। कहा कि ये मोदी की वैक्सीन है। अब यही लोग वैक्सीन के लिए चीख-पुकार मचा रहे हैं।
  • पहले दो कंपनियां वैक्सीन बना रही थीं। अब 13 कंपनियों को वैक्सीन बनाने की इजाजत दे दी गई है। जल्द ही 19 कंपनियां वैक्सीन बनाएंगी। भारत बायोटेक 1.3 करोड़ वैक्सीन हर महीने बना रहा था। अक्टूबर से वह हर महीने 10 करोड़ वैक्सीन बनाएगी।

केजरीवाल सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र पर लगाए थे आरोप
दिल्ली में वैक्सीनेशन को लेकर केजरीवाल सरकार केंद्र पर हमलावर रही है। खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह चुके हैं कि केंद्र ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी राज्यों पर डाल दी है। वहीं, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि केंद्र कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को लेकर अड़ियल बर्ताव कर रहा है। उन्होंने केंद्र को घेरते हुए पूछा कि कैसे प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन मिल रही है, जबकि राज्यों के पास इसकी कमी है।

खबरें और भी हैं...