पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kajal Sinha, TMC Candidate From Khardah Assembly, Succumbed; Mamta Banerjee Expressed Grief

बंगाल में कोरोना से अब तक 4 प्रत्याशियों की मौत:खरदह विधानसभा से TMC उम्मीदवार रहे काजल सिन्हा ने दम तोड़ा; BJP प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो और उनकी पत्नी पॉजिटिव

कोलकाता2 महीने पहले
काजल सिन्हा ने कोलकाता के एक अस्पताल में रविवार को दम तोड़ दिया। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नार्थ 24 परगना के खरदह विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की उम्मीदवार रहे काजल सिन्हा की कोरोनावायरस से मौत हो गई। रविवार को काजल ने कोलकाता के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनकी मौत पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है। वहीं, कोलकाता से BJP के प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो संक्रमित पाए गए हैं। उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर काजल के लिए लिखा, 'बहुत दुखद खबर है, खरदह से हमारे प्रत्याशी काजल सिन्हा का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया। उन्होंने अपना जीवन लोगों की सेवा में समर्पित किया। वह टीएमसी के लिए लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रतिबद्ध सदस्य थे। हम उन्हें याद करेंगें। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।'
बंगाल में अब तक 4 प्रत्याशियों की हो चुकी है मौत
बंगाल में चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान कोविड-19 नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी थीं। नेता लाखों की भीड़ जुटाकर रैलियां, सभा और रोड शो कर रहे थे। इस दौरान संक्रमण बड़े पैमाने पर पूरे राज्य में फैला। इसका असर नेताओं पर भी देखने को मिला है। बंगाल चुनाव के दौरान अब तक 4 प्रत्याशियों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 से ज्यादा संक्रमित हैं।
संक्रमण से जान गंवाने वालों में 15 अप्रैल को मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे रेजाउल हक, 16 अप्रैल को रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP) की ओर से मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतरे प्रदीप कुमार नंदी की मौत हो चुकी है। इसके बाद 17 अप्रैल को बीरभूम जिले के मुरारई सीट से TMC के निर्वतमान विधायक अब्दुर रहमान ने भी जान गंवा दी थी। अब्दुर रहमान इस बार भी TMC के टीकट पर चुनाव लड़ रहे थे।

कल होना है 7वें चरण का चुनाव
कल यानी 26 अप्रैल को बंगाल में सातवें चरण का मतदान होना है। इस चरण में कुल पांच जिलों के 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें दक्षिण दिनाजपुर, मालदा की 6 सीटें, मुर्शिदाबाद की 11, कोलकाता की 4 और पश्चिम बर्दवान की 9 सीटें हैं। इस चरण में कुल 268 प्रत्याशी हैं, जिनमें 37 महिलाएं शामिल हैं।

अब तक 7.28 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं
बंगाल में अब तक 7 लाख 28 हजार 61 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 6 लाख 35 हजार 802 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 10 हजार 884 लोगों की जान जा चुकी है। 81 हजार 375 मरीज ऐसे हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...