विवाद / हिंदू महासभा ने गोडसे की जयंती मनाई, हासन बोले- गांधी सुपरस्टार, अपना हीरो नहीं बदल सकता



Kamal Haasan says Mahatma Gandhi a superstar
X
Kamal Haasan says Mahatma Gandhi a superstar

  • कमल हासन ने कहा था- आजाद भारत का पहला आतंकी हिंदू था
  • भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को सबसे बड़ा राष्ट्रभक्त बताया था, बाद में खेद जताया

Dainik Bhaskar

May 19, 2019, 11:39 PM IST

ग्वालियर. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की रविवार को जयंति मनाई। हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि दौलतगंज इलाके में स्थित कार्यालय में जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गोडसे को देशभक्त बताते हुए भारद्वाज ने कहा कि हमने उनकी आरती उतारी और मिठाइयां बांटी।

 

हासन ने नाथूराम को पहला हिंदू आतंकी बताया था

इससे पहले मक्कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन ने तमिलनाडु के अरावकुरिचि में चुनाव अभियान के दौरान कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था। उसका नाम नाथूराम गोडसे था। यहीं से आतंक की शुरुआत हुई थी। इस बयान के बाद भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम को देशभक्त बताया था। साध्वी ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। पार्टी ने उनके इस बयान पर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद साध्वी ने माफी मांग ली थी।

 

हासन ने कहा- गांधी मेरे हीरो

कमल हासन ने रविवार को चेन्नई में महात्मा गांधी को सुपरस्टार बताया। उन्होंने कहा कि मैं अपना हीरो नहीं बदल सकता। हासन ने महात्मा गांधी के बारे में एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि द. अफ्रीका में ट्रेन की यात्रा के दौरान गांधी जी को जबरन धक्का देकर निकाल दिया गया था। ट्रेन में भीड़ होने के कारण उनका चप्पल खो गया था। इसके बाद गांधी जी ने कहा कि चप्पल किसी के काम आ जाएगी। इस दौरान उन्होंने गांधी पर बनी अपनी फिल्म हे राम के बारे में भी चर्चा की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना