• Hindi News
  • National
  • Kanyaka Parameswari Temple; Andhra Pradesh News | Mandir Decorated With Cash In Occasion Of Dussehra

5 करोड़ के नोटों से सजा मां का दरबार:आंध्रप्रदेश में भक्तों ने नवरात्रि में माता के मंदिर को नोटों से सजाया, 100 से ज्यादा RSS कार्यकर्ताओं ने की सजावट

नेल्लोरएक वर्ष पहले

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में एक मंदिर को नवरात्रि के मौके पर 5 करोड़ से ज्यादा के नोटों से सजाया गया है। इसकी सजावट के लिए 2,000 रुपए, 500 रुपए, 200 रुपए, 100 रुपए, 50 रुपए और 10 रुपए के नोटों का इस्तेमाल किया गया है। नेल्लोर जिले में स्थित इस मंदिर का नाम कन्याका परमेश्वरी है।

इस मंदिर में हर साल नवरात्रि और दशहरे के मौके पर मां की विशेष पूजा की जाती है और मंदिर की नोटों से विशेष सजावट की जाती है।

देवी की मूर्ति और मंदिर की दीवारों को नोटों से सजाया
मंदिर में देवी की मूर्ति के साथ दीवारों को भी नए नोटों से सजाया गया है। 100 से ज्यादा राष्ट्रीय स्वयंसेवकों (RSS कार्यकर्ताओं) ने दिन-रात मेहनत कर मंदिर को 5 करोड़ 16 लाख रुपए के नोटों से सजाया है। इससे पहले 2020 में कन्याका परमेश्वरी मंदिर को दशहरा उत्सव के मौके पर 1 करोड़ से अधिक के नोटों से सजाया गया था। माला और गुलदस्ता बनाने में 1 लाख से ज्यादा रुपए का इस्तेमाल किया गया था।

5 करोड़ 16 लाख रुपए के नोटों से 100 से ज्यादा RSS कार्यकर्ताओं ने मंदिर को सजाया है।
5 करोड़ 16 लाख रुपए के नोटों से 100 से ज्यादा RSS कार्यकर्ताओं ने मंदिर को सजाया है।

4 साल पहले मंदिर का किया गया था जीर्णोद्धार
करीब 4 साल पहले पुराने कन्याका परमेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार किया गया था। इस काम में 11 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। मंदिर में हर साल लाखों रुपयों का चढ़ावा चढ़ाया जाता है और इन रुपयों से मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया जाता है। नवरात्रि में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने पहुंचते हैं।