हरियाणा / 15 दिन पहले एक्सीडेंट में घायल हुई थीं राजलक्ष्मी, फिर भी खींचा 9.5 टन का ट्रक



Karnataka'a Rajlakshmi pulls 9.5 tons truck despite being Injured 15 days ago
X
Karnataka'a Rajlakshmi pulls 9.5 tons truck despite being Injured 15 days ago

  • कर्नाटक की 30 वर्षीय राजलक्ष्मी कई राज्यों के 162 जिलों में कर चुकीं शक्ति प्रदर्शन 
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा चुकी हैं राजलक्ष्मी

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 10:37 AM IST

रोहतक.  नारी कोमल है, कमजोर नहीं। इस कहावत को सच कर दिखाया है कर्नाटक की 30 साल की राजलक्ष्मी ने। यहां के अंबेडकर चौक पर जब उन्होंने साढ़े 9 टन वजनी ट्रक को खींचा तो सभी दर्शक आश्चर्यचकित हो गए। 15 दिन पहले बाइक एक्सीडेंट में टांग पर चोट लगने के बावजूद उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया। उन्होंने 25 साल की उम्र में साढ़े 9 टन वजनी ट्रक को खींचकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया था। 

 

राजलक्ष्मी अपने 25 वालंटियर के साथ कर्नाटक से बुलेट चलाकर गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी, यूपी और पंजाब होती हुई 162 जिलों में नारी शक्ति का प्रदर्शन कर चुकी हैं। शुक्रवार को उनका काफिला रोहतक पहुंची।

 

 

परिवार ने आर्मी में जाने से रोका तो शुरू किया महिलाओं को प्रेरित करना 
राजलक्ष्मी मांडा ने बताया कि उनका सपना आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करना था। परिवार की इकलौती और लाडली होने की वजह से दादा ने उन्हें आर्मी में जाने की इजाजत नहीं दी। तब उन्होंने कॉलेज और अस्पताल में जाकर महिलाओं की काउंसिलिंग करनी शुरू की। राजलक्ष्मी का कहना है कि उन्होंने कभी शादी न करने का फैसला किया है। वे सारी उम्र महिलाओं को जागरूक करने का ही काम करेंगी।

 

अपना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

राजलक्ष्मी ने 20 साल की उम्र में निश्चित किया कि वह वेट पूलर बनेंगी। 5 साल तक प्रैक्टिस करने के बाद 25 की उम्र में पहली बार साढ़े 9 टन वजनी ट्रक खींचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। आने वाले 3 महीने में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी कर रही हैं।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना