• Hindi News
  • National
  • Karnataka By Election | Karnataka Assembly by elections, Karnataka Vidhan Sabha UP Chunav Latest News Update: Congress DK Shivakumar On BS Yediyurappa BJP Karnataka Government

कर्नाटक उपचुनाव / 15 सीटों पर मतदान आज : कांग्रेस ने कहा- यदि भाजपा एक और ऑपरेशन लोटस करेगी तो लोग सहन नहीं करेंगे

कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि वे उपचुनाव में भाजपा को हराने जा रहे हैं। कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि वे उपचुनाव में भाजपा को हराने जा रहे हैं।
X
कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि वे उपचुनाव में भाजपा को हराने जा रहे हैं।कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि वे उपचुनाव में भाजपा को हराने जा रहे हैं।

  • कर्नाटक के पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार ने 17 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था
  • 15 सीटों के लिए मतों की गणना 9 दिसंबर को होगी, दो सीटों पर चुनाव नहीं होंगे
  • कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा- जनता भाजपा की असंवैधानिक गतिविधियों पर रोक लगाएगी

Dainik Bhaskar

Dec 05, 2019, 05:03 AM IST

बेंगलुरु. कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा। कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी से कहा- हम उपचुनाव में भाजपा को हराने जा रहे हैं। यदि वे एक और ऑपरेशन लोटस करेंगे तो लोग इसे सहन नहीं कर पाएंगे। यदि वे फिर से विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेंगे तो इस पर हम चुप नहीं बैठेंगे। इसका पुरजोर जवाब देंगे। 

राव ने कहा, “सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि वे (भाजपा) उपचुनाव में कोई सीट नहीं जीत रहे हैं। वे किसी और ऑपरेशन करने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन, मैं भाजपा को चेतावनी दे रहा हूं कि लोग इसे सहन नहीं कर पाएंगे। यदि वे ऐसा करने का प्रयास करते हैं तो मुझे लगता है कि इस पर बड़ी प्रतिक्रिया आएगी और सब कुछ राज्य के नियंत्रण से बाहर चला जाएगा। इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे।”

भाजपा के खिलाफ नाकारात्मक माहौल बना: राव

राव ने कहा, “आज उन लोगों के खिलाफ नकारात्मक माहौल बन गया है, जिन्होंने लोगों के विश्वास को छला है। लोग जानते हैं कि वे पूरी तरह नैतिक रूप से गलत हैं। जनता उन्हें सबक सिखाना चाहती है। मुझे लगता है कि कर्नाटक की जनता भाजपा की असंवैधानिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सबक सिखाएगी। भाजपा लोकतंत्र का ताना-बाना नष्ट कर रही है।”

कांग्रेस 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी: राव

जनता दल (सेक्युलर) के साथ मतगणना के बाद गठबंधन के सवाल पर राव ने कहा- उनकी पार्टी सभी 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। मतगणना के बाद, हम देखेंगे कि क्या होता है। लेकिन अभी, हमने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 1 दिसंबर को कर्नाटक के पूर्व उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा था कि उपचुनाव के परिणाम आने के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) के बीच गठबंधन होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संकेत दिया था कि वह जद(एस) के साथ गठबंधन को लेकर इच्छुक नहीं हैं।

पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार ने 17 विधायकों को अयोग्य घोषित किया था

कर्नाटक में 17 में से 15 सीटों पर कल वोट डाले जाएंगे। इसका परिणाम 9 दिसंबर को आएगा। कर्नाटक के पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार ने 17 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सभी विधायकों को चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी थी। पहले इन 15 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होना था, लेकिन विधायकों को अयोग्य करार देने से जुड़ा मामला हाईकोर्ट कोर्ट में लंबित था। इसके चलते चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों को 5 दिसंबर तक टाल दिया था। दो सीटों मस्की और राजराजेश्वरी नगर पर कर्नाटक हाईकोर्ट में मामला लंबित है, लिहाजा यहां चुनाव नहीं होंगे।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना