• Hindi News
  • National
  • Karnataka Coronavirus; Chikkamagaluru Ratha Yatra Mass Gatherings Video Goes Viral

कर्नाटक में कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां:धार्मिक रथ महोत्सव में शामिल हुए सैंकड़ों लोग, ना मास्क दिखा ना सोशल डिस्टेसिंग

बेंगलुरु4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्नाटक में कोविड जांच के लिए सभी प्रकार की सामूहिक समारोह पर प्रतिबंध है। लेकिन इसके बावजूद राज्य के चिक्कमगलुरु जिले में हजारों लोगों ने कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई और एक भीड़-भाड़ वाली धार्मिक सभा में शामिल हुए। इस दौरान न तो किसी ने मास्क पहना और ना ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग पालन किया।

जिले में मौजूद श्री शकुन रंगनाथ स्वामी मंदिर में रथ उत्सव के आयोजन किया गया था। जिसमें सैकड़ों लोग बिना किसी सोशल डिस्टेसिंग के शामिल हुए।

प्रशासन ने रैलियों पर लगाया रोक
राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण मामले को देखते हुए कर्नाटक पुलिस ने सभी प्रकार के धार्मिक सभाओं और राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। आदेश जारी करने के कुछ घंटों बाद उत्सव का आयोजन किया गया था।

घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे रथ भीड़-भाड़ वाले इलाके से धीरे-धीरे अपना रास्ता बना रहा है। लोग रथ के पास पहुंचकर प्रार्थना करते नजर आ रहे हैं। पुरुषों का एक समूह कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा दिखाई दे रहा है, क्योंकि वे रथ को रस्सियों से खींच रहे हैं।

50 लोगों से अधिक की नहीं थी अनुमति
चिक्कमगलुरु जिले के डिप्टी कमिश्नर ने अपने एक बयान में कहा कि स्थानीय तहसीलदार को एक आदेश जारी किया गया था। जिसमें जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी। डिप्टी कमिश्नर के मुताबिक, मंदिर परिसर के अंदर एक उत्सव मनाया जा सकता है और इसमें 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।

कर्नाटक में पॉजिटिव रेट 12.45%
कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 12.45% पॉ़जिटिविटी रेट के साथ कोरोना के 27,156 नए मामले सामने आये हैं। इसमें चिक्कमगलुरु जिले 236 कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, कुल एक्टिव केस की संख्या 2,17, 297 तक पहुंच गई है।