रात में खाना खाकर सोया था शख्स, अचानक सांस लेने में होने लगी दिक्कत, घरवाले अस्पताल लेकर पहुंचे पर इलाज के बाद भी नहीं हुआ कोई फायदा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हावेरी. कर्नाटक के हावेरी में एक युवक के गले में चिकन खाते वक्त हड्डी फंस गई। युवक सांस में दिक्कत की समस्या के बाद हॉस्पिटल पहुंचा। इसके एक्स-रे में गले में हड्डी फंसे होने की बात सामने आई, जो तीन दिन से अटकी थी। आखिरकार लगातार तकलीफ झेलने के बाद डॉक्टरों ने बिना सर्जरी किए इसे बाहर निकालने में कामयाबी हासिल कर ली।

सांस देने में शुरू हुई दिक्कत
- मामला हावेरी के सांगुर गांव का है। 27 साल के बरप्पा मंतप्पनवर ने 14 फरवरी की रात चिकन खाया था। उस वक्त तो उसे कुछ पता नहीं चला पर रात में दिक्कत शुरू हो गई।
- बरप्पा को रात में सांस लेने में परेशानी होने लगी। हालत बिगड़ने लगी तो परिवारवाले अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने इलाज के किया पर फायदा नहीं हुआ तो उसे भर्ती कर लिया।

एक्स-रे में सामने आई वजह
- इसके बाद जब बरप्पा का एक्स-रे कराया गया, तब गले में हड्डी फंसे होने की बात सामने आई। हालांकि, इन सब में तकरीबन तीन दिन गुजर गए।
- इसके बाद डॉक्टर्स ने एंडोस्कोपी का फैसला किया। फिर काफी मशक्कतों के बाद डॉक्टर्स ने एंडोस्कोपी के जरिए गले में फंसी हड्डी को बाहर निकाला।