पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Karnataka Rains Heavy Rain Alerts Today Weather Forecast News Updates; Karnatka Doctors Leave Canceled

केरल में भारी बारिश: कोच्चि एयरपोर्ट 3 दिन के लिए बंद, 22 हजार से ज्यादा लोग राहत शिविरों में पहुंचाए गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्नाटक में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, मृतकों की संख्या 11 हुई, डॉक्टरों की छुटि्टयां रद्द
  • कर्नाटक के 30 में से 15 जिलों में लगातार बारिश जारी, कृष्णा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
  • महाराष्ट्र के सांगली जिले में दो लाख लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर, जलापूर्ति व्यवस्था प्रभावित
  • मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

बेंगलुरु/तिरुवनंतपुरम. केरल में भारी बारिश के चलते कोच्चि एयरपोर्ट रविवार दोपहर 3 बजे तक बंद कर दिया गया है। राज्य में 22 हजार से ज्यादा लोग राहत शिविरों में पहुंचाए गए। दूसरी ओर, कर्नाटक में भी बाढ़ के हालात बने हुए हैं राज्य के 30 में से 15 जिलों में लगातार बारिश हो रही है। कृष्णा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। 7 जिलों में रेड अलर्ट है। 
 
पिछले दो हफ्ते में राज्य में बारिश संबंधी घटनाओं में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की।मध्य प्रदेश में भोपाल, सीहोर समेत 29 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट है। महाराष्ट्र में अब तक 2.5 लाख और कर्नाटक में 26 हजार लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।
 

15 अगस्त तक छुटि्टयां रद्द
कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने जिला सर्जन्स और चिकित्सा अधिकारियों की छुटि्टयां 15 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दी है। महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर में बाढ़ से बिजली और जल की आपूर्ति प्रभावित हुई है। मुख्यमंत्री फडनवीस ने बताया कि कोल्हापुर के 152 जगहों पर बने शिविरों में 38 हजार लोग रह रहे हैं। छह नौकाओं को बचाव अभियान में लगाया गया है।
 

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश 
मध्य प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने शक्तिशाली सिस्टम के चलते राज्य में बारिश हो रही है। कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बीते 24 घंटों के दौरान गुना में 114.8 मिलीमीटर, खंडवा में 137, खरगोन में 106.5 मिलीमीटर, उज्जैन में 46 मिलीमीटर, छिंदवाड़ा में 101 मिलीमीटर, जबलपुर में 111 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।
 

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने राजस्थान के 17 पूर्वी एवं दक्षिणी जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है। बांसवाड़ा, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ में अगले 24 से 48 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी तथा कुछ स्थानों पर अत्यधिक वर्षा होने का अनुमान है। अजमेर, बाराँ, दौसा, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, धौलपुर, डुंगरपुर, सिरोही, उदयपुर और राजसमंद जिलों में कई स्थानों पर अगले 24 से 48 घंटों के दौरान भारी बारिश होने का अनुमान है। 
 

केरल और तमिलनाडु में भी भारी बारिश
केरल में अधिकतर जगहों पर लगातार बारिश हो रही है। राज्य के कलपेट्‌टा में तेज बारिश के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। तमिलनाडु के भी कुछ जगहों पर बारिश हुई। राज्य के नीलगिरी जिले में पिछले 24 घंटों में 82 सेमी बारिश दर्ज की गई।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें