• Hindi News
  • National
  • Kartarpur Corridor: Home Minister Amit Shah On Kartarpur Sahib Corridor, Says Will Be Completed In Time

करतारपुर / गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कॉरिडोर का काम तय समयसीमा में पूरा किया जाएगा



गृह मंत्री अमित शाह। -फाइल गृह मंत्री अमित शाह। -फाइल
X
गृह मंत्री अमित शाह। -फाइलगृह मंत्री अमित शाह। -फाइल

  • पाकिस्तान में पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवर ने कहा था- नवंबर तक इस कॉरिडोर का काम पूरा होगा
  • श्रद्धालुओं के लिए परमिट प्रक्रिया 1 सितम्बर से 30 सितंबर तक चलेगी
  • शुक्रवार को भारत-पाक के प्रतिनिधिमंडल के बीच करतारपुर के जीरो पॉइंट पर बैठक हुई थी

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2019, 05:50 PM IST

नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को सिख समुदाय के लोगों को भरोसा दिलाया कि करतापुर साहिब कॉरिडोर का काम तय समयसीमा के अंदर पूरा किया जाएगा। शाह ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार इस कार्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश हमारा मार्गदर्शन करता रहे और हमें राष्ट्र की सेवा करने की शक्ति प्रदान करें।

 

 

इससे पहले शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के बीच करतारपुर के जीरो पॉइंट पर टेक्निकल बैठक हुई थी। दोनों देशों के बीच 14 जुलाई को भी दूसरे दौर की बैठक हुई थी। तब दोनों देश श्रद्धालुओं के लिए बगैर वीजा के यात्रा पर सहमत हुए थे। पाक ने कहा था कि श्रद्धालुओं को दरबार साहिब के दर्शन के लिए वीजा के स्थान पर परमिट जारी किया जाएगा।

 

श्रद्धालुओं के लिए विशेष शटल सेवा लॉन्च की जाएगी: पाक
पाकिस्तान में पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवर की अध्यक्षता में 30 अगस्त को धार्मिक पर्यटन कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें फैसला लिया गया था कि श्रद्धालुओं के लिए परमिट प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू कर दी जाएगी। यह प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी। चौधरी ने भी कहा था कि हम नवम्बर तक करतारपुर कॉरिडोर को पूरा कर लेंगे। उन्होंने बताया कि वाघा रेलवे स्टेशन से बाबा गुरू नानक के जन्मस्थल तक विशेष शटल सेवा लॉन्च की जाएगी।

 

कॉरिडोर 31 अक्टूबर तक पूरा होने की उम्मीद
करतारपुर कॉरिडोर पंजाब में गुरदासपुर से तीन किमी दूर भारत-पाकिस्तान की सीमा से लगा होगा। सिख श्रद्धालु इस कॉरिडोर से पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब तक सीधे दर्शन के लिए जा सकेंगे। 1539 में गुरु नानक देव ने अपना आखिरी वक्त यही बिताया था।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना