• Hindi News
  • National
  • Kartarpur : Manmohan Singh says, I'll come but not as chief guest but an ordinary man.

पाकिस्तान / विदेश मंत्री का दावा- मनमोहन करतारपुर आने पर सहमत; अतिथि नहीं, आम आदमी की तरह आएंगे



भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है।
X
भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है।भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है।

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- मनमोहन आम आदमी की तरह भी आए, तो उनका स्वागत करेंगे
  • पंजाब में डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के करतारपुर तक कॉरिडोर तैयार, मोदी 8 नवंबर और इमरान 9 को उद्घाटन करेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 19, 2019, 07:18 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने करतारपुर आने की सहमति दे दी है। कुरैशी ने शनिवार को कहा कि मनमोहन सिंह ने कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने की जगह, आम आदमी की तरह आने की बात कही है। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह कह चुके हैं कि मैं और मनमोहन सिंह कॉरिडोर के कार्यक्रम पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

 

कुरैशी ने कहा, "मैंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था। मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि इसके बाद उन्होंने मुझे पत्र लिखा। उन्होंने कहा है कि वह करतारपुर आएंगे, लेकिन मुख्य अतिथि की तरह नहीं, बल्कि एक आम आदमी की तरह। अगर वह आम आदमी की तरह भी आते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे।" पाकिस्तान 9 नवंबर को अपनी तरफ से कॉरिडोर का उद्घाटन करेगा। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने इमरान सरकार का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया है।

 

कैप्टन का बयान- हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे
मनमोहन की तरफ से पाकिस्तान का आमंत्रण स्वीकार करने को लेकर पहले अटकलें लगाई जा रही थीं। इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने साफ किया था कि न तो वे और न ही पूर्व प्रधानमंत्री बतौर अतिथि पाकिस्तान जाएंगे। अमरिंदर ने कहा था कि वे केवल करतारपुर जाने वाले सर्वदलीय जत्थे में शामिल होंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 नवंबर को पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के करतारपुर साहिब तक बन रहे कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इस कॉरिडोर के तैयार होने के बाद सिख श्रद्धालु पासपोर्ट के बिना, विशेष परमिट पर गुरु नानक देव के तीर्थस्थल तक जा सकेंगे। भारत और पाकिस्तान दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में कॉरिडोर का निर्माण कर रहे हैं।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना