• Hindi News
  • National
  • P Chidambaram 74th Birthday News Update: Karti Chidambaram Letter to Father P Chidambaram on his 74th birthday

बयान / चिदंबरम के 74वें जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने कहा- आपको 56 इंच के सीने वाला भी नहीं रोक सकता



कार्ति और पी. चिदंबरम। -फाइल कार्ति और पी. चिदंबरम। -फाइल
X
कार्ति और पी. चिदंबरम। -फाइलकार्ति और पी. चिदंबरम। -फाइल

  • पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल में
  • चिदंबरम के बेटे कार्ति ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पिता के नाम एक पत्र शेयर किया
  • अर्थव्यवस्था पर चिदंबरम ने कहा- सालाना 20% एक्सपोर्ट ग्रोथ के बिना देश 8% जीडीपी ग्रोथ हासिल नहीं कर सकता

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 01:50 PM IST

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए। उनके जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता के नाम एक पत्र ट्वीट किया। इसमें कार्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 56 इंच के सीने वाला तंज भी कसा। साथ ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और इसरो के चंद्रयान-2 की लैंडिंग का भी जिक्र किया।

 

कार्ति ने पत्र में लिखा, ‘‘आप (पी. चिदंबरम) आज 74 साल के हो गए हैं। आपको कोई 56 इंच नहीं रोक सकता। आपकी गैरमौजूदगी में जन्मदिन अधूरा है। हमें आपकी कमी महसूस होती है। हमारी इच्छा है कि आप घर लौटें और हम सबके साथ केक काटें। मैं जानता हूं कि आपका जोश और उत्साह बाकी सबसे ज्यादा है।’’

 

 

चिदंबरम ने कहा- भगवान इस देश का भला करें

अर्थव्यवस्था पर चिदंबरम का कहना है कि अगस्त में एक्सपोर्ट ग्रोथ -6.05% रही। सालाना 20% एक्सपोर्ट ग्रोथ के बिना किसी भी देश ने 8% जीडीपी ग्रोथ हासिल नहीं की है। भगवान इस देश का भला करें। चिदंबरम की ओर से उनके परिवार ने यह ट्वीट किया।

 

 

‘चंद्रयान-2 की लैंडिंग को गर्व के साथ लाइव देखा’

कार्ति ने चंद्रयान-2 के बारे में लिखा, ‘‘हमने चंद्रयान-2 की लैंडिंग को गर्व के साथ लाइव देखा। वहां काफी कुछ ड्रामा हुआ, लेकिन लैंडर से कनेक्शन टूटने के दौरान नहीं बल्कि उसके बाद। कन्याकुमारी के निवासी और हमारे साथी इसरो चीफ डॉ. सिवन उस समय काफी परेशान लग रहे थे। तभी मोदी ने अपनी बाहें फैलाते हुए उन्हें गले लगा लिया। मैं मोदी की इस भावना का सम्मान करता हूं, लेकिन उनके भक्त कहते हैं कि भारत के स्पेस प्रोग्राम को इसरो ने नहीं, बल्कि हजारों साल पहले प्लास्टिक सर्जरी और एवियशन से बनाया गया था।’’

 

आर्थिक मंदी को लेकर कार्ति ने मोदी पर टिप्पणी की

कार्ति ने आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर टिप्पणी की। उन्होंने पीयूष गोयल के अल्बर्ट आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली। 5% जीडीपी ग्रोथ को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और नेशनल सिटिजन रजिस्टर (एनआरसी) की आलोचना की। इसके अलावा कार्ति ने हांगकांग में तीन महीने तक युवाओं के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद चीनी सरकार के झुकने और राफेल नडाल के यूएस ओपन जीतने का भी जिक्र किया।

 

21 अगस्त को गिरफ्तार हुए थे चिदंबरम
विशेष अदालत ने चिदंबरम को 5 सितंबर को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने पर सीबीआई ने उन्हें 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इसके बाद जांच एजेंसी ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें हिरासत में लेकर 14 दिन तक पूछताछ की थी। मामले में अगली सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में 19 सितंबर और दिल्ली हाईकोर्ट में 23 सितंबर को होगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना