पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kashmir Anti Terrorism Operations News| Army Surrendered A Terrorist During The Encounter

कश्मीर में आतंकी के सरेंडर का VIDEO:सेना के मेजर ने परिवार का वास्ता देकर आतंकी से हथियार डलवाए, कहा- मां-बाप को याद करो और बाहर आ जाओ

श्रीनगर3 महीने पहले
सुरक्षाबलों की शुक्रवार को शोपियां में लश्कर के आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। इसमें एक आतंकी मारा गया था। दूसरे ने सरेंडर कर दिया।

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को लश्कर का एक आतंकी ढेर कर दिया। ऑपरेशन के दौरान दूसरे आतंकी ने सरेंडर कर दिया। उसका नाम साहिल रमजान डार है। वह कश्मीर का ही रहने वाला है। इस बीच एक वीडियो सामने आया है। इसमें सेना के मेजर आतंकी से सरेंडर करने की अपील कर रहे हैं।

सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स की चौधरीगुंड COB के मेजर शुक्ला ने आतंकी को परिवार और दोस्तों का वास्ता देकर सरेंडर करवा लिया। साहिल ने एक AK-56 राइफल भी सरेंडर की है। वीडियो में दिख रहा है कि सेना के कुछ जवान एक इमारत में मौजूद हैं। मेजर शुक्ला खिड़की के पास आकर माइक के जरिए आतंकी से सरेंडर करने के लिए कहते हैं। वे उसे भरोसा देते हैं कि उसे कुछ नहीं होगा।

क्या है वीडियो में...
वीडियो में मेजर शुक्ला अपना परिचय देते हुए कहते हैं कि साहिल मेरी बात सुन। मैं तुम्हें आखिरी वार्निंग दे रहा हूं। रिक्वेस्ट कर रहा हूं। अपना हथियार डाल दो, हाथ ऊपर करो और बाहर आ जाओ। मैं इस बात की गारंटी देता हूं कि तुम्हें कुछ नहीं होगा। अगर तुम हथियार डालकर बाहर आते हो तो। अपने घरवालों को याद करो, अपने दोस्तों का याद करो, अपने मां-बाप को याद करो।

जब सबको याद आ जाए तो बच्चे मेरी रिक्वेस्ट है कि बाहर आ जा। मैं सरेंडर लेने के लिए तैयार हूं। मैं चाहता हूं कि तू सरेंडर करे। मैं तेरे घरवालों को जानता हूं, इसलिए चाहता हूं कि तू सरेंडर करे। उनके ऊपर इतनी दिक्कतें गुजरेंगी वो तू नहीं समझ सकता। इसलिए बोल रहा हूं कि हथियार डालकर सरेंडर कर दे। साहिल सुन रहा है, बता क्या करना है।

इसके कुछ देर बाद साहिल सरेंडर करने के लिए तैयार हो गया। हालांकि, उसके साथी मुर्तजा को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

CRPF पार्टी पर ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया। श्रीनगर के बारबार शाह में CRPF पार्टी पर ग्रेनेड फेंका गया। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...