• Hindi News
  • National
  • Kashmiri Pandit Teacher Rajni Bala Murder; 2 Terrorists Killed In Encounter In Kulgam

16 दिन में लिया टीचर की हत्या का बदला:एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, एक ने स्कूल में घुसकर कश्मीरी हिंदू टीचर को मारी थी गोली

श्रीनगर3 महीने पहले

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक 31 मई को कुलगाम में टीचर रजनी बाला की हत्या में शामिल था।

रजनी कुलगाम जिले के हाई स्कूल गोपालपोरो में तैनात थीं। सुरक्षाबलों ने 16 दिन बाद टीचर रजनी के हत्यारे को मार गिराया है। उधर, अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में भी सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे।

कश्मीरी हिंदू टीचर रजनी की हत्या वाले दिन क्या हुआ
सुबह के करीब 10 बज रहे थे और स्कूल में प्रेयर का टाइम था। अचानक फायरिंग की तड़तड़ाहट सुनाई दी। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे बाहर निकले तो देखा कि उनकी फेवरेट टीचर रजनी स्कूल के गेट से 10-15 मीटर की दूरी पर लहूलुहान पड़ी हुई हैं। पास में ही उनका लाल रंग का बैग और जामुनी रंग की जूतियां पड़ी हुई थीं। हमला इतना खतरनाक था कि खून रिसते हुए जूतियों तक जा पहुंचा था।

जिस वक्त आतंकियों ने रजनी पर हमला किया तब उनके हाथ में यही लाल रंग का बैग था और उन्होंने जामुनी रंग की जूतियां पहनी हुई थीं।
जिस वक्त आतंकियों ने रजनी पर हमला किया तब उनके हाथ में यही लाल रंग का बैग था और उन्होंने जामुनी रंग की जूतियां पहनी हुई थीं।

मामला कुलगाम जिले के गोपालपोरा गांव का है, जो जम्मू श्रीनगर हाइवे से करीब 25 किमी अंदर है। स्टूडेंट्स ने बताया कि स्कूल में कई टीचर्स थे, लेकिन आतंकियों ने सिर्फ रजनी मैम को ही निशाना बनाया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

बैंक मैनेजर की हत्या का भी बदला लिया
इससे पहले सुरक्षाबलों ने बुधवार को राजस्थान के बैंक मैनेजर विजय की हत्या का बदला लिया था। जवानों ने कश्मीर के शोपियां में 2 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया।

IGP कश्मीर ने बताया ये दोनों आतंकी लश्कर-ए -तैयबा से जुड़े थे और इसमें से ही एक ने विजय को कुलगाम में बैंक ड्यूटी के समय गोली मारी थी। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां जिले के कांजीलुर इलाके में मुठभेड़ हुई।

पुलवामा में 15 किलों IED बरामद
IGP कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी दी कि पुलवामा पुलिस और सुरक्षाबलों ने गांव अर्मुल्लाह लिट्टर में 15 किलो IED बरामद किया है। IGP के मुताबिक इस IED के जरिए आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे। इस मामले में आतंकियों की मदद करने वाले 2 लोंगो को गिरफ्तार किया गया है।