--Advertisement--

केरल / 23 देश घूम चुके हैं चाय का स्टॉल चलाने वाले दंपती, आनंद महिंद्रा ने की थी तारीफ

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 07:34 AM IST


केरल के कोच्चि में चाय की दुकान चलाते हैं विजयन और उनकी पत्नी। केरल के कोच्चि में चाय की दुकान चलाते हैं विजयन और उनकी पत्नी।
Kerala Couple have visited 23 countries, Anand Mahindra applauds on Twitter
Kerala Couple have visited 23 countries, Anand Mahindra applauds on Twitter
X
केरल के कोच्चि में चाय की दुकान चलाते हैं विजयन और उनकी पत्नी।केरल के कोच्चि में चाय की दुकान चलाते हैं विजयन और उनकी पत्नी।
Kerala Couple have visited 23 countries, Anand Mahindra applauds on Twitter
Kerala Couple have visited 23 countries, Anand Mahindra applauds on Twitter

  • विजयन और उनकी पत्नी 56 साल से चाय का बिजनेस कर रहे
  • दोनों रोजाना 300 रु. बचाते हैं, इनमें ज्यादातर पैसा घूमने पर खर्च होता है

तिरुवनंतपुरम. कोच्चि के रहने वाले विजयन और उनकी पत्नी की उम्र 70 साल से ज्यादा है। पिछले 56 साल से दोनों यहां एक चाय का स्टॉल चलाते हैं। हालांकि, इनकी दुकान पर आने वाले बहुत कम लोगों को मालूम है कि यह जोड़ा 23 से ज्यादा देश घूम चुका है। 

महिंद्रा ने कहा- केरल आया तो चाय पीने जरूर जाऊंगा

  1. हाल ही में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट कर इस दंपती के बारे में दुनिया को बताया है। महिंद्रा ने कहा, “यह दंपती भले ही दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट- फोर्ब्स में शामिल न हों। लेकिन यह उनकी असल संपत्ति जीवन के प्रति उनका नजरिया है।” उन्होंने आगे लिखा, “अगली बार जब भी मैं शहर जाऊंगा तब मैं उनके यहां चाय और उनके दौरों की याद के बारे में जानना चाहूंगा।”

  2. विजयन और उनकी पत्नी अब तक सिंगापुर, अर्जेंटीना, पेरू, ब्राजील और स्विट्जरलैंड जा चुके हैं। आनंद महिंद्रा के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर जोड़े की काफी चर्चा हो रही है। 

  3. बचपन का सपना था दुनिया घूमना: विजयन

    स्थानीय मीडिया से बातचीत में विजयन ने कहा, “दुनिया घूमना मेरा बचपन का सपना था। मैं पैसा कमाकर इसे पूरा करना चाहता था। इसलिए स्थाई कमाई के लिए मैंने सड़कों पर चाय बेचना शुरू कर दिया।” 

  4. कमाई से रोज बचाते हैं 300 रुपए

    विजयन ने 1963 में चाय बेचना शुरू किया। धीरे-धीरे इलाके में उनकी चाय काफी लोकप्रिय हो गई। इस समय विजयन और उनकी पत्नी हर दिन 300 से 350 ग्राहकों को चाय पिलाते हैं। इससे जो कुछ भी आमदनी होती है, उसमें 300 रुपए बचाते हैं और इन्हें जोड़कर विदेश यात्रा करते हैं। उनका टी-स्टॉल इस वक्त केरल के सबसे चर्चित जगहों में से एक है।

Astrology
Click to listen..