पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Kerala Idukki Landslide Death Toll, Kerala Idukki Landslide, Kerala Idukki Landslide Latest News Update, Kerala Landslide, Heavy Rain

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केरल में बारिश से तबाही:भूस्खलन में अब तक 42 की मौत, 16 शव मिले, 20 घर भी तबाह; महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में कल से शुरू हो सकता है मानसून का दूसरा दौर

कोच्चि9 महीने पहले
भारी बारिश की वजह से वायनाड के सुगंदागिरी की ट्राइबल कॉलोनी में जमीन धंसने दो घर क्षतिग्रस्त हो गए।
  • मलबे में दबे लोगों का पता लगाने के लिए स्नाइफर डॉग की मदद लेने की तैयारी में प्रशासन
  • एनडीआरएफ की 55 सदस्यीय टीम इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है

केरल के इडुक्की जिले में भीषण लैंडस्लाइड में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। वहीं, 20 से ज्यादा टी वर्कर्स के घर बह गए। इडुक्की के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने बताया कि इडुक्की के राजमला में रविवार को 16 शव निकाले गए। वहीं, मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में सोमवार से मानसून के दूसरे दौर की बारिश शुरू होने की उम्मीद जताई है।

अधिकारियों ने बताया कि राजमला में लैंडस्लाइड की वजह से बस्तियां बह गईं थीं। प्रशासन ने अब मलबे के नीचे दबे लोगों का पता लगाने के लिए स्नाइफर डॉग की मदद लेने का फैसला किया है। दूसरी तरफ एनडीआरएफ की 55 सदस्यीय टीम इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

वायनाड के सुगंदागिरी में भारी बारिश की वजह जनजीवन अस्त-व्यस्त।
वायनाड के सुगंदागिरी में भारी बारिश की वजह जनजीवन अस्त-व्यस्त।

केरल : वायनाड में जमीन धंसने से 2 मकान क्षतिग्रस्त
भारी बारिश की वजह से वायनाड के सुगंदागिरी की ट्राइबल कॉलोनी में जमीन धंसने से 2 घर क्षतिग्रस्त हो गए। घटना शनिवार रात की है। अधिकारियों ने बताया कि घटना से पहले ही वहां रहने वाले सभी आदिवासी परिवारों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कार दिया गया था।

जमीन धंसने की वजह से घरों को हुआ नुकसान। हादसे में किसी की जान नहीं गई।
जमीन धंसने की वजह से घरों को हुआ नुकसान। हादसे में किसी की जान नहीं गई।
केरल के अलुवा में शिव मंदिर भी मूसलाधार बारिश की वजह से पानी में डूबा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से पेरियर नदी उफान पर है।
केरल के अलुवा में शिव मंदिर भी मूसलाधार बारिश की वजह से पानी में डूबा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से पेरियर नदी उफान पर है।

प्रधानमंत्री और केरल के मुख्यमंत्री ने की थी मदद की घोषणा
प्रधानमंत्री मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया था। पीएम हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को पीएम रिलीफ फंड से दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मरने वालों के परिजन को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की थी।

मुंबई में कल से एक्टिव हो सकता है मानसून
मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और तटीय महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में दक्षिण-पश्चिमी मानसून सोमवार से फिर एक्टिव होने सकता है। मानसून करीब 1 हफ्ते तक एक्टिव रह सकता है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई में पिछले बुधवार को रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई थी। वहीं पिछले 2 दिनों में शहर और उपनगरों में 20 से 45 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

केरल में भारी बारिश, भूस्खलन में मजदूरों के 20 से ज्यादा घर मलबे में बहे; 15 की मौत, 12 को बचाया गया; 60 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें