• Hindi News
  • National
  • Kerala, five siblings, born, on the same day, four sisters will marry on the same day

केरल / एक ही दिन पैदा हुए 5 भाई बहनों में से 4 बहनें एक ही दिन शादी करेंगी



उथराजा, उथारा, उथम्मा, उथरा बहनों के बीच में भाई उथराजन। उथराजा, उथारा, उथम्मा, उथरा बहनों के बीच में भाई उथराजन।
X
उथराजा, उथारा, उथम्मा, उथरा बहनों के बीच में भाई उथराजन।उथराजा, उथारा, उथम्मा, उथरा बहनों के बीच में भाई उथराजन।

  • उथराजा, उथारा, उथम्मा और उथरा 26 अप्रैल 2022 को फेरे लेंगी 
  • मां ने कहा- बेटे को अभी और आगे बढ़ना है, कुछ करना है इसलिए शादी के लिए इंतजार करना होगा

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 01:18 PM IST

तिरुवनंतपुरम. केरल में एक ही दिन जन्मे 5 भाई-बहनों में से 4 बहनों की शादी एक साथ, एक ही दिन होगी। चारों गुरुवायूर के श्रीकृष्ण मंदिर में 26 अप्रैल 2022 को फेरे लेंगी। चार बहनें  उथराजा, उथारा, उथम्मा, उथरा और उनका भाई उथराजन का जन्म 18 नवंबर 1995 को हुआ था। जिस दिन इनका जन्म हुआ उसी दिन पिता ने घर का नाम ‘पंच रत्नम’रखा। 

 

रिश्तेदारों के मुताबिक,  इनके पिता ने जन्म के बाद  9 साल तक पांचों बच्चों को जरूरत की एक जैसी चीजें दिलाईं। इनमें स्कूली बैग से लेकर छाता और ड्रेस भी शामिल थीं। बच्चों के जन्म के 9 साल बाद 2004 में मां को हार्ट संबंधी बीमारी हुई। आर्थिक परेशानियों के चलते पिता ने सुसाइड कर ली। इस वजह से परिवार परेशानियों में आ गया। 

 

बच्चों को मां ने संभाला 
घर के मुखिया की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी मां पर आ गई। कुछ लोगों की मदद से तिरुवनंतपुरम की सहकारी बैंक में चतुर्थ वर्ग की सरकारी नौकरी मिल गई। इस तरह परिवार की फिर से स्थिति सुधरने लगी। सभी इस महीने 24 साल हो गए हैं। चार लड़कियों में से एक फैशन डिजाइनर, दो एनेस्थेसिया टेक्नीशियन और एक ऑनलाइन लेखक है, वहीं भाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

 

'शादी के लिए बेटा इंतजार करेगा'
मां ने कहा, "पति की अचानक मौत के बाद मैं असहाय हो गई थी। फिर मैंने सोचा, मैं बच्चों के लिए जीऊंगी। कहते हैं न जहां चाह, वहां राह। यही सोच कर काम शुरू किया और रास्ता निकल आया। अभी तक सभी बच्चों को एक जैसा लालन-पालन मिला है। बेटियों की शादी की तैयारियां हो रही हैं। बेटे को अभी और आगे बढ़ना है, इसलिए वह थोड़ा इंतजार करेगा। बहन उथारा ने कहा, हम अब अपने भाई को याद करेंगे।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना