• Hindi News
  • National
  • Kerala Heavy Rain And Flood Update In Video; Orange Alert In 5 Districts

VIDEO में देखें केरल में बारिश का कहर:बाढ़ में डूबी बस, मुश्किल से निकले पैसेंजर्स; लैंडस्लाइड से 8 की मौत, 5 जिलों में रेड अलर्ट

तिरुवनंतपुरम7 महीने पहले

केरल में भारी बारिश के बाद 5 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। कोट्‌टायम, पथनमथिट्टा, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 7 जिले ऐसे हैं, जहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पलक्कड़, मलाप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड शामिल हैं।

कोट्‌टायम जिले के कूटिकल में लैंडस्लाइड से 8 लोगों की मौत हो गई है, इनका शव बरामद कर लिया गया है। जबकि 14 लोग लापता हैं। जानकारी के मुताबिक यह घटना प्लापल्ली में हुई। यहां 3 घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

केरल में बारिश के बाद पठानमथिट्टा में मनियार डेम के गेट खोल दिए गए हैं। वहीं तमिलनाडु के तटवर्ती इलाकों में भी बारिश हो रही है। कन्याकुमारी जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। यहां के थिरपराप्पु वाटरफॉल में बाढ़ आ गई है।

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें केरल के जिलों में बाढ़ के हालात दिखाए जा रहे हैं। इनमें साफ दिखाई दे रहा है कि सड़कों पर पानी भरा हुआ है और लोग उसमें फंसे हुए हैं। जिन पांच जिलों में भारी बारिश हो रही है, उनमें कोट्टायम भी शामिल है। यहां का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग एक कार को धक्का देते हुए गहरे पानी से बाहर ला रहे हैं। इसके अलावा एक वीडियो और सामने आया है, जिसमें बस डूब रही है और लोग किसी तरह उससे बाहर निकल रहे हैं।

कोट्‌टायम जिले के प्लापल्ली में लैंडस्लाइड हुई। इस घटना के बाद से 14 लोग लापता हैं।
कोट्‌टायम जिले के प्लापल्ली में लैंडस्लाइड हुई। इस घटना के बाद से 14 लोग लापता हैं।

नदियों के पास न जाने की सलाह
मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी की गई सूचना में कहा गया है कि लोग नदियों के पास पहाड़ों पर जाने से बचें। साथ ही लोगों को गैरजरूरी ट्रैवल न करने की सलाह भी दी गई है। अरब सागर से आ रहीं निम्न दबाव की हवाओं के कारण केरल के तटीय जिलों में भारी बारिश हो रही है।

2 दिन भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने इन जिलों में 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश की आशंका है। वहीं 19 अक्टूबर को बारिश में कुछ कमी आ सकती है। सरकार ने मछुआरों को चेतावनी देते हुए शनिवार और रविवार को समुद्र में न जाने की सलाह दी है।

खबरें और भी हैं...