• Hindi News
  • National
  • Kerala Photographer Driving Without Sufficient Fuel; Challan Goes Viral | Kerala News

केरल में कम पेट्रोल होने काटा चालान:रॉन्ग साइड बाइक चला रहे युवक से 250 रुपए लिए, कहा- तुम्हारी गाड़ी में पर्याप्त पेट्रोल नहीं

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केरल में एक फोटोग्राफर ने सोशल मीडिया पोस्ट पर दावा किया है कि केरल पुलिस ने गाड़ी में तेल नहीं होने की वजह से उसका चालान काट दिया। बासिल श्याम नामक फोटोग्राफर ने 26 जुलाई को फेसबुक पर चालान की तस्वीर भी शेयर की है।

बासिल ने लिखा है- केरल पुलिस ने मुझसे 250 रुपए का चालान इसलिए लिया है, क्योंकि मैंने अपनी गाड़ी में पर्याप्त पेट्रोल भराकर नहीं रखा था।

रॉन्ग साइड चलाई गाड़ी, पुलिस के काम पर उठा सवाल
बासिल ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है- मैं 22 जुलाई को अपने घर से ऑफिस के लिए जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने मुझे रॉन्ग साइड बाइक चलाते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने मुझसे चालान के रूप में 250 रुपए मांगे, जिसे मैंने दे दिया। जब मैं ऑफिस पहुंचकर चालान की पर्ची देखी तो मेरा होश उड़ गया। क्योंकि, उसमें चालान की वजह बाइक में कम पेट्रोल होना लिखा था।

एर्नाकुलम जिले में घटित इस घटना का ई-चालान 22 जुलाई का है।
एर्नाकुलम जिले में घटित इस घटना का ई-चालान 22 जुलाई का है।

पुलिस पर उठाया सवाल
बासिल की पोस्ट पर यूजर्स ने पुलिस के काम पर सवाल उठाया है। सुरेश नामक यूजर्स ने लिखा- रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने पर 1000-2000 रुपए तक का जुर्माना है, लेकिन पुलिसकर्मी कम रुपए लेने की वजह से ये गलती कर गए। पुलिस वालों को इससे सबक लेनी चाहिए।

पेट्रोल कम होने पर चालान का नियम नहीं
बासिल ने दावा किया है कि पोस्ट डालने के बाद परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने उन्हें फोन किया। अधिकारी ने फोन पर कहा कि मोटर अधिनियम कानून में दोपहिया वाहन चालकों के लिए पेट्रोल की कमी होने पर चालान का कोई नियम नहीं है। यह नियम बस और पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाले वाहनों के लिए है।

बाइक में कभी पेट्रोल कम नहीं रहता
बासिल ने आगे लिखा- मैं रॉयल इनफिल्ड का 350 मॉडल बाइक यूज करता हूं। उसमें आज तक कभी पेट्रोल कम नहीं रहता है। बासिल के बायो के मुताबिक वे केरल सरकार के जनसंपर्क विभाग में फोटोग्राफर के रूप में काम करते हैं।