• Hindi News
  • National
  • Kerala Rain, Kerala Rain Weather Today News Update: Orange Alert Issued; Schools Shut, Railway trains affect

केरल / भारी बारिश की आशंका के चलते 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट; एर्नाकुलम में वोटिंग पर असर, स्कूलों में छुट्टी



X

  • अगले 4 दिनों तक राज्य में भारी बारिश की आशंका, मछुआरों को समुद्र में न जाने के निर्देश
  • एर्नाकुलम की वोट्टियूरकावू विधानसभा सीट पर उप-चुनाव 12 पोलिंग बूथ शिफ्ट किए गए

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2019, 08:58 PM IST

तिरुअनंतपुरम. केरल में सोमवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई। इसके चलते तिरुअनंतपुरम और एर्नाकुलम में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। कई इलाकों में बारिश के चलते ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की आशंका के चलते 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

इसी साल मानसूनी बारिश के दौरान केरल में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी और करीब 2 लाख लोगों को कैम्पों में शिफ्ट किया गया था।

सीएमओ ने खराब मौसम को लेकर किया ट्वीट

  1. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के ऑफिस ने ट्वीट किया- आने वाले दिनों में भारी बारिश के लिए तैयार रहें। इन दिनों में राज्य का मौसम काफी खराब रहेगा। 

  2. मौसम विभाग के मुताबिक, तिरुअनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, पतनमतिट्टा, कोयट्टम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कन्नूर और कसरागोड में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

  3. मौसम विभाग ने बताया कि तिरुवनंतपुरम में कुछ जगहों पर 115 से 204.5 मिलीमीटर बारिश हो सकती है। तटीय केरल में 45 से 55 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

  4. एर्नाकुलम में उप-चुनाव की वोटिंग बाद में कराने की मांग

    केरल में एर्नाकुलम की वोट्टियूरकावू, पतनमतिट्टा की कोन्नी, अलपुझा की अरूर और कसरागोड की मंजेश्वर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव हो रहे हैं। एर्नाकुलम में भारी बारिश होने की वजह से कई पोलिंग बूथ में पानी भर गया। इसके बाद राजनीतिक दलों ने यहां बाद में चुनाव कराए जाने की मांग चुनाव आयोग से की है।

  5. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी टीकाराम मीणा ने कहा कि हम हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं। 12 पोलिंग स्टेशनों को शिफ्ट किया गया है। हमने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं।

     

    DBApp

     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना