• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Sonia Gandhi | Nepal Karnataka Earthquake, Jammu Kashmir, Maharashtra News

भास्कर अपडेट्स:वायएसआर कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी, जगन मोहन रेड्‌डी का ऐलान

6 दिन पहले

आंध्र प्रदेश के सीएम और वायएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्‌डी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी।

सीनियर IPS अफसर दिनकर गुप्ता को NIA का डीजी बनाया गया, मार्च 2024 तक पद पर रहेंगे

केंद्र सरकार ने सीनियर IPS अफसर दिनकर गुप्ता को NIA का नया डीजी बनाया है। गुप्ता 1987 बैच के पंजाब कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 31 मार्च, 2024, यानी उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक एनआईए के महानिदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा स्वगर दास को गृह मंत्रालय में विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी दास वर्तमान में इंटेलिजेंस ब्यूरो में विशेष निदेशक हैं।

इंदौर से खंडवा जा रही बस 50 फीट गहरी खाई में गिरी, 5 की मौत

खाई में गिरी बस पूरी तरह उलट गई। बड़ी मुश्किल से बचे यात्री बस से निकल पाए।
खाई में गिरी बस पूरी तरह उलट गई। बड़ी मुश्किल से बचे यात्री बस से निकल पाए।

इंदौर में गुरुवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया। सिमरोल थाना क्षेत्र में भैरव घाट पर यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस इंदौर से खंडवा जा रही थी। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बस 50 फीट गहरी खाई में जाकर गिर गई। यात्रियों को घाट से ऊपर लाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना की जानकारी लगते ही तत्काल 108 एंबुलेंस सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई। इंदौर से 4 एंबुलेंस भी घटनास्थल भेजी गई हैं। पढ़ें पूरी खबर...

बीएसएफ ने गुजरात से पकड़ी तीन पाकिस्तानी नौकाएं, इलाके की तलाशी जारी

बीएसएफ ने गुजरात के हरामी नाला इलाके से गुरुवार को मछली पकड़ने वाली तीन पाकिस्तानी नौकाएं जब्त कीं। बीएसएफ के गश्ती दल को अपने पास आते देख पाकिस्तानी मछुआरे नावों को छोड़कर फरार हो गए। बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर पीआरओ ने बताया कि इलाके की सघन तलाशी जारी है।

दिल्ली के रोहिणी इलाके की इमारत में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के रोहिणी के बुद्ध विहार थाना क्षेत्र की एक इमारत में गुरुवार शाम आग लग गई। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि अभी किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी सड़क दुर्घटना में घायल, अस्पताल में भर्ती

देश के बड़े डेयरी को-ऑपरेटिव गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटिड (GCMMF) के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी का बुधवार रात गुजरात के आणंद गांव के पास कार एक्सीडेंट हो गया। यही कंपनी अमूल के प्रोडक्ट्स बनाती है।

जिस कार में सोढ़ी सफर कर रहे थे वह एक डिवाइडर से टकराकर पलट गई। पुलिस ने बताया कि अज्ञात कारणों से ड्राइवर ने कार का कंट्रोल खो दिया, जिसके चलते यह एक्सीडेंट हुआ। स्थानीय लोग ड्राइवर के साथ सोढ़ी को अस्पताल ले गए। अब दोनों खतरे से बाहर हैं।

ED ने मानी सोनिया गांधी की मांग, पूछताछ टली; अब जुलाई के आखिरी हफ्ते में हो सकती है पेशी

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने कांग्रेस अध्यक्ष की दरख्वास्त मंजूर करते हुए उन्हें कुछ और दिन का समय दिया है। नेशनल हेराल्ड केस में उनसे आज पूछताछ होनी थी, लेकिन उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कुछ और दिन की मोहलत मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक, जुलाई के आखिरी हफ्ते में उनकी पेशी होने की संभावना है।

PM मोदी ने नए वाणिज्य भवन और 'निर्यात' पोर्टल का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की नई इमारत का उद्घाटन किया। इसके साथ उन्होंने NIRYAT नाम के एक पोर्टल को भी लॉन्च किया, जिसमें देश के फॉरेन ट्रेड से जुड़ी सभी जानकारियां एक ही जगह मिलेंगी। इस मौके पर वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि नया वाणिज्य भवन डिजिटल इमारत होगी, इसमें कागजों का ढेर नहीं लगेगा।

कर्नाटक में भूकंप के झटके, 3.4 मापी गई तीव्रता

कर्नाटक के हासन जिले और उसके पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 दर्ज की गई। इसका केंद्र हासन जिले के होलेनारसीपुरा तालुक के नगरनहल्ली ग्राम पंचायत के पास मलूगनहल्ली गांव रहा। फिलहाल, इसमें किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

जेपी नड्‌डा के घर में आगजनी की कोशिश करने वाले 4 लोग गिरफ्तार, सभी कांग्रेस यूथ विंग कार्यकर्ता

दिल्ली पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के दिल्ली आवास के बाहर आग लगाने के आरोप में कांग्रेस की यूथ विंग- नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, यह घटना 21 जून शाम तकरीबन 4.30 बजे की है जब नड्‌डा के आवास के बाहर 8-10 लोग जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। कुछ समय बाद प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए और एक डंडे पर दो खाकी निक्कर बांधकर उन पर आग लगा दी।

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने घर के गेट पर सिक्योरिटी रूम में जलती हुई लकड़ी फेंकने की कोशिश की, लेकिन सिक्योरिटी स्टाफ ने ऐसा होने से रोक लिया। CCTV फुटेज से पता चला कि 10-12 लोग दो वाहनों में आए थे। ये वाहन हरियाणा के रोहतक और उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रजिस्टर्ड हैं।

इन सबूतों के आधार पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर रेड की और चार लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान जगदीप सिंह, सर्वोत्तम राणा, प्रणव पाण्डेय और विशाल के तौर पर हुई है। सभी NSUI के कार्यकर्ता हैं।

नेपाल में 4.1 और 4.9 तीव्रता के भूकंप, नुकसान की सूचना नहीं

नेपाल में गुरुवार सुबह दो हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेपाल के कासकी जिले में सुबह 3.56 बजे 4.9 तीव्रता का भूकंप आया। सुबह 7.22 बजे गोरखा जिले के थुमी में 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। अब तक किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

बुल्गारिया में 6 महीने में ही गिर गई किरिल पेटकोव की सरकार

किरिल पेटकोव अब बुल्गारिया के प्रधानमंत्री नहीं रहे। सिर्फ 6 महीने में ही उनकी सरकार गिर गई है। पेटकोव सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, जिसमें PM पेटकोव की सरकार ने संसद में बहुमत साबित नहीं कर पाए।संसद में 240 में 123 सांसदों ने सरकार के खिलाफ मतदान किया, वहीं पेटकोव के पक्ष में केवल 116 ही थे।

जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 118 आंतकवादी, इसमें 32 आंतकी विदेशी

सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इस साल अब तक 32 विदेशी समेत 118 आतंकियों को मार गिराया गया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जानकारी दी है। पिछले साल 2021 में 2 विदेशी आतंकवादियों सहित कुल 55 आतंकवादी मारे गए थे।

देश की 3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज वोटिंग हुई, 26 जून को आएंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश की 2 और पंजाब की 1 लोकसभा सीट पर आज मतदान हुआ। इसके अलावा त्रिपुरा की 4 और आंध्रप्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोटिंग हुई। इन सभी सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई थी, जो शाम 6 बजे तक चली। इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे।

चंडीगढ़ की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट में भीषण आग, चपेट में आईं 10 दुकानें

चंडीगढ़ के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट में बुधवार को भीषण आग लग गई, यह मार्केट सेक्टर 56 में है। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि 10 दुकानों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे फर्नीचर और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। पढ़ें पूरी खबर...