पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Kisan Andolan Disha Ravi Toolkit Case Latest Update; Delhi Police To Court Over Leaked Whatsapp Chats Between Disha Ravi Greta Thunberg

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टूलकिट केस:एक्टिविस्ट दिशा रवि के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा- हमने दिशा की वॉट्सऐप चैट लीक नहीं की

नई दिल्ली18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान आंदोलन से जुड़े टूलकिट केस में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा कि उसने मीडिया में दिशा की वॉट्सऐप चैट लीक नहीं की। कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा पक्ष रखते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस हलफनामा देने को भी तैयार है। इस पर कोर्ट ने उन्हें हलफनामा देने के लिए कह दिया। इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी।

दिशा रवि ने लगाई थी अर्जी
टूलकिट केस में गिरफ्तार पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दायर की थी। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर वॉट्सऐप चैट लीक करने का आरोप लगाया है। दिशा ने इसे अपनी निजता, प्रतिष्ठा और निष्पक्ष सुनवाई के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए लीक चैट को मीडिया में दिखाने पर बैन लगाने की मांग की है।

दिशा रवि ने अपनी अर्जी में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम, 1995 के तहत वॉट्सऐप चैट लीक करने वाले टीवी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। दिशा ने कहा कि मेरे और थर्ड पार्टी के बीच हुई बातचीत निजता का मामला है, जिसका उल्लंघन किया जा रहा है।

दिशा ने ही टूलकिट को ग्रेटा से शेयर किया था
दिल्ली पुलिस ने 14 फरवरी को दिशा को अरेस्ट किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, फ्राइडे फॉर फ्यूचर कैम्पेन शुरू करने वालों में शामिल दिशा ने टूलकिट का गूगल डॉक बनाकर उसे सर्कुलेट किया। इसके लिए उन्होंने वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था। वे इस टूलकिट की ड्राफ्टिंग में भी शामिल थीं और उन्होंने ही अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग से टूलकिट शेयर की थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें