• Hindi News
  • National
  • Kisan Bill Farm Laws Withdrawn Social Media Reaction; Memes Viral After PM Narendra Modi Announcement

कृषि कानूनों की वापसी पर सोशल मीडिया:किसी ने कहा- हम जीत गए, तो कोई बोला - पेट्रोल के दाम भी घटा दो; कुछ मोदी से नाराज

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मोदी सरकार ने किसानों की मांग मानते हुए तीनों कृषि कानून को वापस ले लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह देश के नाम अपने संबोधन में इसका ऐलान किया। मोदी के ऐलान के बाद से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने जश्न शुरू कर दिया है। साथ ही बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं। कई यूजर्स इसे किसानों की जीत बता रह हैं। वहीं, कई इस फैसले से खुश नहीं हैं।

एक यूजर ने लिखा - PM देशहित में कृषि कानूनों को लाए थे। अब राष्ट्रहित के लिए कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया है। यूजर ने धमाल मूवी के एक सीन का फोटो भी शेयर किया, जिसमें मुश्किल सिचुएशन में हर बार जावेद जाफरी आगे आ जाते थे।

हर्ष पाल नाम का यूजर मोदी के इस फैसले से खुश नहीं है। उसने लिखा कि कृषि कानूनों को वापस लेना सिर्फ एक खराब निर्णय है। देश के छोटे व गरीब किसानों के लिए आज काला दिन है।

कमल सांगवान नाम के यूजर ने लिखा - किसानों की लिए ये बड़ी जीत है। पहले उनकी उपेक्षा की जा रही थी, उन पर हंस रहे थे, लेकिन आखिर में जीत किसानों की हुई। इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक वृद्ध किसान की भगत सिंह की किताब पढ़ते हुए फोटो भी शेयर की।

एक यूजर ने मोदी का इस फैसले के बाद 'लगान' फिल्म की उस फोटो को शेयर किया है जिसमें राम सिंह खुश होकर जीत का ऐलान करते हैं।

मोदी के फैसले से नाराज एक यूजर ने लिखा कि ये हमारा मोदी नहीं है। उन्होंने पोस्ट के साथ कॉमेडियन और एक्टर जाकिर खान की फोटो भी शेयर की है।

रमसा चौधरी नाम की यूजर ने पोस्ट में लिखा कि PM नरेंद्र मोदी ने आज सभी कृषि बिलों को वापस ले लिया है। पोस्ट के साथ उन्होंने 'नायक' मूवी का फोटो भी शेयर किया है, जिसमें CM रहे अमरीश पुरी एक दिन का CM बनने का ऑफर करते हैं।

एक यूजर ने मोदी जी से अपील की है कि जब कृषि कानूनों को वापस ले लिया है तो पेट्रोल के दाम भी कम कर लो। अपनी बात को समझाने के लिए उन्होंने 'चुप चुप के' मूवी का एक सीन शेयर किया है।

एक यूजर ने लिखा कि सरकार ने ये फैसला सिर्फ चुनाव की वजह से लिया है। UP चुनाव के बाद एक बार फिर कृषि कानूनों की वापसी होगी।

सिद्धार्थ नाम के यूजर ने लिखा कि इस बात को कभी भूलना नहीं कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ ऐसा व्यवहार किया है।