पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kitty Kumaramangalam Wife Of Late Ex Union Min P Rangarajan Kumaramangalam Murdered Last Night

पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी का मर्डर:पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी की बदमाशों ने घर में घुसकर हत्या की; एक संदिग्ध हिरासत में, दो अन्य की तलाश जारी

नई दिल्ली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की मंगलवार रात दिल्ली के वसंत विहार स्थित उनके आवास पर हत्या कर दी गई। मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि 67 साल की किट्टी कुमारमंगलम की घर के अंदर लूट की नीयत से घुसे बदमाशों ने हत्या कर दी। वह वसंत विहार स्थित अपने आवास में दूसरी मंजिल पर रहती थीं। किट्टी के पति पी रंगराजन कुमारमंगलम, अटल सरकार में मंत्री थे। उनकी मौत कैंसर से हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक, उनके घर की देखभाल करने वाली महिला ने बताया कि लाउंड्रीमैन बीती रात करीब 8.30 बजे उनके घर आया था। उसके साथ दो अन्य लोग भी थे। उन्होंने महिला को बांध दिया और किट्टी कुमारमंगलम की हत्या कर दी। लाउंड्रीमैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

नौकरानी ने पुलिस को सूचना दी
पुलिस का कहना है कि उन्हें रात 11 बजे सूचना मिली। जब नौकरानी ने खुद को किसी तरह खोला और शोर मचाया। नौकरानी के बयान के बाद पुलिस ने रात में ही धोबी को गिरफ्तार कर लिया। उसका नाम राजू बताया जा रहा है। 24 साल का राजू वसंत विहार के ही भंवर सिंह कैम्प में ही रहता था। वारदात में शामिल बाकी दो आरोपियों की भी पहचान हो गई है।

नरसिम्हा राव और वाजपेयी सरकार में मंत्री थे कुमारमंगलम
पी रंगराजन कुमारमंगलम कांग्रेस के बड़े नेता थे, जिन्होंने बाद में भाजपा जॉइन कर ली थी। वह तमिलनाडु की सलेम लोकसभा सीट से 1984 से 1996 तक और तिरुचिरापल्ली लोकसभा सीट से 1998 से 2000 तक सांसद रहे। उन्होंने जुलाई 1991 से दिसंबर 1993 तक पीवी नरसिम्हा राव सरकार में कानून, न्याय और कंपनी मामलों के राज्य मंत्री और 1998 से 2000 तक वाजपेयी सरकार में केंद्रीय बिजली मंत्री के रूप में काम किया।

खबरें और भी हैं...