• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee | Kolkata Underwater Metro: Kolkata Underwater Metro Inauguration TunnelLatest News and Updates On India First Underwater Transportation Tunnel

बंगाल / देश के पहले अंडरवॉटर मेट्रो का उद्घाटन आज; ममता को न्योता नहीं, समारोह का विरोध करेगा तृणमूल

कोलकाता में अंडरवॉटर मेट्रो हुगली नदी के नीचे से गुजरेगा। कोलकाता में अंडरवॉटर मेट्रो हुगली नदी के नीचे से गुजरेगा।
X
कोलकाता में अंडरवॉटर मेट्रो हुगली नदी के नीचे से गुजरेगा।कोलकाता में अंडरवॉटर मेट्रो हुगली नदी के नीचे से गुजरेगा।

  • ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर कोलकाता के सॉल्ट लेक सेक्टर 5 को सॉल्ट लेक स्टेडियम से जोड़ेगा
  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए-एनआरसी समेत विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का विरोध करती रही हैं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 04:37 PM IST

नई दिल्ली. कोलकाता में देश के पहले अंडरवॉटर मेट्रो का उद्घाटन आज रेल मंत्री पीयूष करेंगे। उद्घाटन समारोह के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को न्योता नहीं दिया गया है। इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस ने समारोह का विरोध करने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में तृणमूल सांसद काकोली घोष दस्तीदार और विधायक सुजीत बोस भी शामिल नहीं होंगे।

निमंत्रण कार्ड में केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और बाबुल सुप्रियो का नाम अंकित है। मेट्रो लाइन का 5 बजे उद्घाटन होना है और यह 14 फरवरी से आम लोगों के लिए खुलेगा। इस मेट्रो लाइन की कुल दूरी 16 किमी होगी और इसे हुगली नदी के अंदर बनाया गया है। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर कोलकाता के सॉल्ट लेक सेक्टर 5 को सॉल्ट लेक स्टेडियम से जोड़ेगा।

ममता बनर्जी सीएए और एनआरसी को लेकर आक्रामक रही हैं
ऐसा माना जा रहा है कि सीएए और एनआरसी समेत केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का विरोध करने के कारण ममता बनर्जी को समारोह से दूर रखा गया है। बिधाननगर नगर निगम के अध्यक्ष कृष चक्रवर्ती भी शामिल नहीं होंगे। ममता बनर्जी ने राज्य में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं करने का फैसला लिया है। पिछले महीने बंगाल सरकार ने सीएए के खिलाफ राज्य विधानसभा से प्रस्ताव भी पारित किया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना