• Hindi News
  • National
  • Kolkata court arrest warrant against Shashi Tharoor say BJP make a Hindu Pakistan

कोलकाता कोर्ट / थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, कहा था- भाजपा भारत को हिंदू-पाकिस्तान बना देगी



कांग्रेस सांसद शशि थरूर। -फाइल फोटो कांग्रेस सांसद शशि थरूर। -फाइल फोटो
X
कांग्रेस सांसद शशि थरूर। -फाइल फोटोकांग्रेस सांसद शशि थरूर। -फाइल फोटो

  • कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जुलाई 2018 में कहा था- भाजपा सत्ता में आते ही संविधान बदल देगी
  • वकील सुमीत चौधरी ने कोलकाता की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में थरूर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 03:42 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की कोलकाता कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। थरूर ने जुलाई 2018 में कहा था कि यदि 2019 लोकसभा चुनाव जीतकर भाजपा सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी और भारत को ‘हिंदू पाकिस्तान’ में परिवर्तित कर देगी। इस विवादास्पद बयान के बाद वकील सुमीत चौधरी ने कोलकाता की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में थरूर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

 

थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद हैं। उन्होंने पिछले साल एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि संघ परिवार के सभी विचारक चाहते थे कि भारतीय संविधान को त्याग दिया जाए। हालांकि, इस बयान के बाद कांग्रेस ने ही थरूर को संयम और सावधानी बरतने के लिए आगाह किया था। जिसके बाद थरूर ने सफाई देते हुए कहा था कि भाजपा खुद हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर यकीन नहीं करती। वह कहती है कि हमें धर्मनिरपेक्ष देश चाहिए। इससे बहस खत्म हो जाती है।

 

‘अल्पसंख्यकों के लिए समानता वाले अधिकार हटा देगी’
थरूर ने कहा था, ‘‘जैसे ही भाजपा तीनों ताकत (संसद में) हासिल कर लेगी, वह मौजूदा संविधान को बदल देगी और एक नया संविधान लिखेगी। उनका नया संविधान हिंदू राष्ट्र के अनुरूप होगा। वे अल्पसंख्यकों के लिए समानता वाले अधिकार हटा देंगे। फिर भारत एक ‘हिंदू पाकिस्तान’ होगा और ये वो भारत नहीं होगा जिसके लिए गांधी, नेहरू और स्वतंत्रता सेनानी आजादी की लड़ाई लड़े थे।’’

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना