• Hindi News
  • National
  • West Bengal Drug Case | West Bengal Assembly Election 2021, BJP Leader Rakesh Singh, Youth Wing Leader Pamela Goswami, Kailash Vijayvargiya

पामेला गोस्वामी ड्रग केस:पुलिस ने कहा- मामले में कई रसूखदार भी शामिल, विजयवर्गीय के करीबी राकेश सिंह के सहयोगियों को तलाश रहे

कोलकाता8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पामेला गोस्वामी और उनके साथी प्रबीर कुमार को पुलिस ने 19 फरवरी को कोकिन के साथ गिरफ्तार किया था। उसने राकेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पामेला गोस्वामी और उनके साथी प्रबीर कुमार को पुलिस ने 19 फरवरी को कोकिन के साथ गिरफ्तार किया था। उसने राकेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे। (फाइल फोटो)

ड्रग केस में फंसे भाजपा के दो नेताओं के मामले में पुलिस की जांच जारी है। कोलकाता पुलिस ने शनिवार को बताया कि मामले में कई बड़े रसूखदार भी शामिल हो सकते हैं। पुलिस के नारकोटिक सेक्शन को बंगाल में भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता राकेश सिंह के सहयोगियों को तलाश है।

कई राज्यों में फैला नेटवर्क
एक अधिकारी ने बताया कि हमारे पास कुछ प्रभावशाली लोगों के नाम हैं, जो शायद इस मामले में शामिल हो सकते हैं। यह सभी राकेश सिंह और भाजपा यूथ विंग की लीडर पामेला गोस्वामी दोनों के संपर्क में हो सकते हैं। हम एक ऐसे व्यक्ति की भी तलाश कर रहे हैं, जो खासकर तस्करी में सक्रिय है। पुलिस को राकेश के घर से इस व्यक्ति के खिलाफ कई सबूत मिले थे। उन्होंने बताया कि मामले में अब तक 20 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। इनमें बिहार, ओडिशा और झारखंड के 12, पश्चिम बंगाल के 11 लोगों से पछताछ की जा चुकी है।

23 फरवरी को राकेश को गिरफ्तार किया गया
पुलिस ने 23 जनवरी को भाजपा नेता राकेश सिंह को गिरफ्तार किया था। कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता को पूछताछ के लिए नोटिस दिया था, लेकिन वे आए नहीं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें बर्धमान से गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें एक मार्च तक की रिमांड पर भेज दिया था।

पामेला ने राकेश पर आरोप लगाए थे
पामेला को 20 फरवरी को कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान गोस्वामी ने कोर्ट से कहा था कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। उन्होंने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता राकेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। उन्होंने मामले की CID से जांच कराने की मांग भी की थी।

19 फरवरी को पामेला को किया था गिरफ्तार
पामेला और उनके साथी प्रबीर कुमार को पुलिस ने 19 फरवरी को कोकिन के साथ गिरफ्तार किया था। पामेला की बैग से 100 ग्राम कोकीन मिली थी। बाजार में इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपए बताई जा रही है।