• Hindi News
  • National
  • Last year, only three bollywood films grossed over 200 crores, this time only five in 10 months

मनोरंजन / पिछले वर्ष 200 करोड़ से ज्यादा कमाई वाली सिर्फ तीन फिल्में, इस बार 10 माह में ही पांच



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • बॉलीवुड पर कथित मंदी का कोई असर नहीं, दर्शक पिछले वर्ष से ज्यादा खर्च कर रहे हैं

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 12:39 AM IST

मुंबई. देश में अर्थव्यवस्था की रफ्तार भले ही धीमे चल रही हो, लेकिन बॉलीवुड इससे बचा हुआ है। वर्ष 2019 कमाई और फिल्मों की सफलता के लिहाज से पिछले वर्ष से काफी आगे है। इस साल केवल शुरुआती 10 महीनों में ही पांच फिल्में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर चुकी हैं। जबकि पिछले पूरे 12 महीनों में केवल तीन फिल्में ऐसी थीं जिन्होंने कमाई में 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया था।

 

वहीं अगर 100 करोड़ क्लब की बात करें तो इस साल शुरुआती 10 महीनों में ही 13 फिल्में इस क्लब में शामिल हुई हैं। पिछले वर्ष 12 महीनों में यह आंकडा़ 13 फिल्मों का था। जबकि इस वर्ष अभी करीब ढा़ई महीने बचे हुए हैं। कमाई के आधार पर इस वर्ष शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह सर्वाधिक सफल रही है। इसने देश में 278.24 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। विशेषज्ञों के अनुसार अभी इस वर्ष आने वाली फिल्मों में करीब 4 फिल्में ऐसी हो सकती हैं जो 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करेंगी। इनमें अक्षय कुमार की हाउसफुल-4, सलमान खान की दबंग-3, करीना कपूर की गुड न्यूज और अनिल कपूर की पागलपंती जैसी फिल्में शामिल हैं।

 

ऐसे घटती बढ़ती रहीं 200 करोड़ क्लब की फिल्में


सलमान और आमिर खान टॉप पर: एक फिल्म से 200 करोड़ की कमाई करने के मामले में सलमान खान की फिल्में टॉप पर हैं। उनकी 6 फिल्में अब तक देश में 200 करोड़ रु. से ज्यादा कमाई कर चुकी हैं। इसके बाद आमिर खान का नंबर आता है। इस क्लब में उनकी 4 फिल्में हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना