इंदौर / बेटी से दुष्कर्म करता था पिता; निर्भया पर लेक्चर सुन सहेली को बताया- मेरे साथ भी होता है ऐसा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 07:50 AM IST


Lecture on Nirbhaya told friend  to hear- I also do that with
X
Lecture on Nirbhaya told friend  to hear- I also do that with
  • comment

  • 10 दिन की फोन रिकॉर्डिंग ले थाने पहुंच गई बेटी, आरोपी पिता गिरफ्तार
  • बोली पीड़िता- अब भी आवाज नहीं उठाती तो छोटी बहन को बनाता शिकार
  • मेडिकल कॉलेज में फीजियोथैरेपी की पढ़ाई कर रही है 20 वर्षीय पीड़ित छात्रा

इंदौर. फिजियोथैरेपी की पढ़ाई कर रही 20 साल की बेटी से उसका पिता ही 3 साल से दुष्कर्म कर रहा था। शुक्रवार को छात्रा अपनी सहेलियों के साथ बाणगंगा थाने पहुंची और पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने 38 साल के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा ने पुलिस को बताया कि पिता मुझे पढ़ाई बंद करने और मां को जान से मारने की धमकी देकर गंदा काम करता आ रहा था।

 

इस साल मैं होस्टल में चली जाऊंगी और मेरी छोटी बहन होस्टल से घर आएगी। मेरे बाद पिता उससे भी दुष्कर्म करेगा। कॉलेज में निर्भया का लेक्चर सुनने के बाद मैंने दो सहेलियाें को यह बात बताई तो उन्होंने पिता के खिलाफ सबूत जुटाने की योजना बनाई। हमने दस दिन तक पिता की फोन रिकॉर्डिंग की। शुक्रवार को पिता ने फिर गंदा काम किया तो मैं थाने आ गई। 

 

सहेलियों को आपबीती सुनाई तो उन्होंने सबूत जुटा दरिंदे को करवाया गिरफ्तार 

‘पिता मुझसे तीन साल से गंदा काम कर रहा है। वह धमकी देता है कि मेरी पढ़ाई बंद कर देगा या मां को जान से मार देगा। इस साल मैं होस्टल में रहने जाऊंगी और छोटी बहन होस्टल से घर आ जाएगी। मुझे डर है कि मेरे बाद पिता छोटी बहन से भी दुष्कर्म करेगा। बस यही डर मुझे सता रहा है। मैंने यह बात अपनी दो सहेलियों को बताई। उन्होंने मुझे हिम्मत दी। पिता के खिलाफ सबूत जुटाने की योजना बनाई। हमने लगातार दस दिन तक पिता की मुझसे फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग की। शुक्रवार को भी पिता ने मेरे साथ दुष्कर्म किया तो सीधे थाने पहुंच गई। पिता के खिलाफ वो सब कुछ कह डाला जो मैं तीन साल से सह रही थी।’ 

 

एक पिता के वहशीपन की यह दास्तां मेडिकल कॉलेज में फीजियोथैरेपी की पढ़ाई कर रही 20 वर्षीय छात्रा ने पुलिस को बताई। बाणगंगा पुलिस ने शुक्रवार रात इलाके में रहने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांचकर्ता एसआई श्रद्धा सिंह पंवार के मुताबिक पीड़िता ने बताया उसका कॉलेज टाइम सुबह 8 से 4 है। पिता उसे फोन पर धमकाकर जल्दी घर बुलाता है। कहता है तू नहीं आती है तो मुझे नींद नहीं आती है। उसने मेरी पूरी जिंदगी खराब कर दी है।

 

पिता एक मसाला फैक्टरी में नाइट शिफ्ट में काम करता है। मां भी उसी फैक्टरी में दिन में काम करती है। आरोपी फूट-फूटकर थाने में रोने लगा। आरोपी की दस साल की उम्र में शादी हो गई थी। वह 18 साल का हुआ तो उसकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया। अब बेटी 20 साल की और पिता 38 साल का हो चुका है। पीड़िता ने बताया एक छोटा भाई भी है। पिता ने उसे शाम को व्यस्त करने के लिए डांस क्लास ज्वॉइन करवा दी।

 

शर्त रखी- 61 हजार दे रहा हूं, रोज समय पर आ जाना

पीड़िता ने कहा पिता ने पिछले साल कॉलेज में मेरी 61 हजार रुपए फीस भरी। उसने शर्त रखी कि आगे की फीस तभी देगा जब मैं रोजाना समय पर उसके पास पहुंच जाऊं और किसी को भी कुछ नहीं बताऊं। पीड़िता की सहेली ने भास्कर को बताया कि शिवरात्रि के एक दिन पहले कॉलेज में मैडम ने निर्भया का एक लेक्चर लिया था। इस दौरान दूर बैठी मेरी सहेली (पीड़िता) ने मुझे मैसेज किया कि ऐसा मेरे साथ भी होता है। इसके बाद एक और सहेली को साथ लेकर पिता के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए उसकी बातचीत रिकॉर्ड की।

 

फोन आते ही दूर जाकर बात करती थी

छात्राओं ने बताया कि सहेली का पिता रोज दोपहर में फोन लगाकर धमकाता था। कहता था कि मुझे नींद नहीं आ रही है। तू नहीं आई तो मैं तेरी मां को मार डालूंगा या फिर खुद मर जाऊंगा। जब भी फोन आता था तो हमारी सहेली दूर जाकर बात करती थी। हम सोचती थी कि पिता का फोन आने पर ये दूर क्यों चली जाती है, लेकिन तब हम कुछ समझ नहीं पाए। सहेली ने अब पूरी बात बताई है। हम उसकी पूरी मदद करेंगे। आरोपी को सजा दिलाएंगे।

 

युवती की मां बोली घर की इज्जत  घर में रहती तो अच्छा था बेटी

पुलिस को शंका है पीड़िता की मां को भी जानकारी थी। एक बार पीड़िता ने अपनी मां को कहा था कि मेरी एक सहेली का पिता उसके साथ गलत हरकत करता है, उसे क्या करना चाहिए। तब मां ने कहा था कि बेटी पिता ही घर चलाता है। तुम्हारी सहेली को शिकायत करने से अच्छा है कि घर की इज्जत घर में रहना चाहिए। शुक्रवार को महिला एसआई ने पीड़िता से उसकी मां को फोन लगवाकर लाउड स्पीकर चालू करवाया। मां बोली कि बेटी तेरे पिता को पुलिस उठा ले गई है। बेटी ने कहा मैं तो अपनी सहेली के घर हूं। इस पर मां बोली बेटा ऐसा कुछ था तो ऐसा नहीं करना था। घर की इज्जत घर में ही रहती तो अच्छा था। शंका है पति 17 हजार रुपए महीने कमाता है, इसी लालच में पत्नी चुप बैठी है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन