• Hindi News
  • National
  • Patna Lucknow Rain, Lightning Strike Death: Lightning strike kills 17 in Bihar and 8 in Uttar Pradesh

मौसम / बिजली गिरने से बिहार में 17 और उप्र में 8 की मौत; पटना में पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी जख्मी



X

  • पटना समेत बिहार के कई जिलों में मंगलवार से भारी बारिश हो रही, पटना स्टेशन पर जलभराव
  • उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बिजली गिरने से सबसे ज्यादा 4 लोगों की मौत हुई

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 12:35 PM IST

पटना/लखनऊ. बिहार और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश और बिजली गिरने से 25 लोगों की जान चली गई। ये मौतें सोमवार शाम से बुधवार सुबह तक हुईं। खराब मौसम के चलते बिहार में 17 और उत्तर प्रदेश में 8 लोगों की मौत हुई। बिहार में मंगलवार शाम से तेज बारिश का दौर जारी है। पटना स्टेशन पर जलभराव से कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ।

 

बिहार के कैमूर जिले में बिजली गिरने से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। यहां 4 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच झुलस गए। इसी तरह मोतिहारी में 3, अरवल में 2, जहानाबाद में 2, पटना में 2 और मुजफ्फरपुर में एक मौत हुई। साथ ही, अन्य जगहों पर भी तीन लोगों की मौत की खबर है। आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

 

पटना पुलिस लाइन में 9 जवान घायल
भारी बारिश के चलते मंगलवार देर रात पटना पुलिस लाइन में पांच पेड़ गिर गए। एक बड़ा पेड़ पुलिसकर्मियों के टेंट पर गिरा। इसकी चपेट में आकर 9 जवान घायल हो गए। वहीं, एक पेड़ शस्त्रागार के पास गिरा, जिससे शस्त्रागार को काफी नुकसान पहुंचा है।

 

उप्र में 8 की मौत, 4-4 लाख का मुआवजा
उत्तर प्रदेश में सोमवार रात से कुछ जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। राज्य के तीन जिलों में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। राज्य के आपदा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली गिरने से आजमगढ़ में 4, अंबेडकर नगर और ललितपुर में दो-दो लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सभी मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना