कश्मीर / स्नाइपर हमले में सेना के पोर्टर की जान गई, पुलवामा में जैश का आतंकी ढेर



Army porter killed in Pak firing along LoC in Jammu
X
Army porter killed in Pak firing along LoC in Jammu

  • पाकिस्तान के स्नाइपर ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास बीएसएफ जवान को घायल किया
  • पिछले 8 साल के मुकाबले पाकिस्तान ने इस साल सबसे ज्यादा सीजफायर वॉयलेशन किया

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 09:37 PM IST

जम्मू. लाइन ऑफ कंट्रोल के पास किए गए स्नाइपर हमले में सेना के एक पोर्टर (सामान ढोने वाला) की जान चली गई। इसी तरह के दूसरे हमले में बीएसएफ का जवान घायल हो गया। वहीं, पुलवामा में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया।

 

अधिकारियों के मुताबिक, राजौरी-पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी स्नाइपरों ने दो हमले किए। अखनूर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास एक पोर्टर की जान चली गई। वहीं मनाजकोट में सीमा सुरक्षा बल की चौकी पर फायरिंग की गई। इस हमले में एक जवान घायल हो गया। 

 

सीजफायर वायलेशन में 52 की जान गई
आरटीआई के जवाब में मंत्रालय ने बताया था कि पिछले 8 साल के मुकाबले पाकिस्तान ने इस साल सबसे ज्यादा सीजफायर वॉयलेशन किए हैं। इस साल 1435 बार पाक ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया। इस साल पहले सात महीनों में 52 लोगों की जान गई और 232 लोग घायल हुए हैं। 

 

पाकिस्तान का रहने वाला था आतंकी
पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में जैश का एक आतंकी मारा गया। उसकी पहचान पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर हुई है, जिसे एक कोड नाम अनवर दिया गया था।

COMMENT