• Hindi News
  • National
  • Lok Sabha Chunav 2019, 16 May Lok Sabha Updates Today: Ghulam Nabi Azad says BJP, NDA will not form government at Centre

लोकसभा अपडेट्स /राहुल ने पटना में शत्रुघ्न और मीसा भारती के लिए रोड शो किया, तेजस्वी यादव मौजूद रहे

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 09:07 PM IST


Lok Sabha Chunav 2019, 16 May Lok Sabha Updates Today: Ghulam Nabi Azad says BJP, NDA will not form government at Centre
X
Lok Sabha Chunav 2019, 16 May Lok Sabha Updates Today: Ghulam Nabi Azad says BJP, NDA will not form government at Centre

  • पाटलिपुत्र में मीसा भारती का मुकाबला रामकृपाल से, पिछली बार रामकृपाल को जीत मिली थी
  • पटना साहिब में शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला रविशंकर प्रसाद से, पहली बार दोनों आमने-सामने

पटना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरूवार को पटना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद की उम्मीदवार मीसा भारती और पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के लिए रोड शो किया। इस दौरान तेजस्वी यादव उनके साथ मौजूद रहे। मीसा पिछली बार रामकृपाल यादव से हार गईं थीं। वहीं, शत्रुघ्न भाजपा की टिकट पर संसद पहुंचे थे। इस बार वे कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के रविशंकर प्रसाद से है। इन दोनों लोकसभा सीटों पर 19 मई को मतदान होगा।

  • अमित शाह ने गोरखपुर में रोड शो किया, आदित्यनाथ और रवि किशन मौजूद रहे

    अमित शाह ने गोरखपुर में रोड शो किया, आदित्यनाथ और रवि किशन मौजूद रहे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को गोरखपुर में रोड शो किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे। गोरखपुर में 19 मई को मतदान होगा। इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ इस सीट से जीते थे। हालांकि, 2018 में हुए उपचुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवार प्रवीण निषाद को जीत मिली थी। इस बार यहां रविशंकर का मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी राम बहुल निषाद से है।

  • बिहार की जनता के लिए पति-पत्नी ने 15 साल में क्या किया : नीतीश

    बिहार की जनता के लिए पति-पत्नी ने 15 साल में क्या किया : नीतीश

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को जहानाबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 15 साल तक बिहार की जनता ने पति-पत्नी को मौका दिया, लेकिन उन्होंने जनता के लिए क्या किया? 7 साल तक सत्ता में रहने के बाद जेल जाना पड़ा तो पत्नी को मुख्यमंत्री बनवा दिया और कहा कि महिला को मुख्यमंत्री बनाया है। नीतीश ने कहा कि पत्नी को कुर्सी तो दिला दी, लेकिन दूसरी महिलाओं के लिए क्या किया? जब हमारी सरकार बनी तो महिलाओं को पंचायती राज में आरक्षण दिया।

  • आजाद बोले- एनडीए को सरकार बनाने से रोकना ही हमारा लक्ष्य

    आजाद बोले- एनडीए को सरकार बनाने से रोकना ही हमारा लक्ष्य

    कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि हमारा लक्ष्य एनडीए को केंद्र में फिर से सरकार बनाने से रोकना है। उनका कहना है कि चुनाव के बाद अगर कांग्रेस के पक्ष में आम सहमति बनी तभी वह सरकार का नेतृत्व करने को तैयार होगी, लेकिन अगर प्रधानमंत्री का पद ऑफर नहीं किया गया तो भी उनकी पार्टी इसे मुद्दा नहीं बनाएगी।

  • मायावती बोलीं- केंद्र में सरकार बनी तो अति गरीबों को नौकरी देंगी

    मायावती बोलीं- केंद्र में सरकार बनी तो अति गरीबों को नौकरी देंगी

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा है कि गरीबों को हर माह छह हजार रुपए देने से गरीबी नहीं मिटने वाली है। मऊ की सभा में उन्होंने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो अति गरीबों को नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सालाना 72 हजार रुपए देने से नहीं, बल्कि रोजगार देने से गरीब की समस्या का स्थाई समाधान होगा। 

  • नवजोत कौर की अमरिंदर को नसीहत- महिलाओं का सम्मान करें

    नवजोत कौर की अमरिंदर को नसीहत- महिलाओं का सम्मान करें

    नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा है कि वह अमृतसर से चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनसे कहा कि वे वहां से चुनाव नहीं जीत सकतीं। नवजोत कौर का कहना है कि मुख्यमंत्री वैसे तो महिला सशक्तीकरण की बातें करते हैं। उन्हें महिलाओं का सम्मान भी करना चाहिए। 
     

  • सिद्धू ने कहा- 2014 में मोदी गंगा के लाल बनकर आए थे, अब राफेल के दलाल बनकर जाएंगे

    सिद्धू ने कहा- 2014 में मोदी गंगा के लाल बनकर आए थे, अब राफेल के दलाल बनकर जाएंगे

    पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल पर बहस की चुनौती दी है। उनका कहना है कि राहुल जी तो बहुत बड़ी बात हैं, वे तोप हैं और मैं एके-47 हूं। 2014 में मोदी गंगा के लाल बनकर आए थे, लेकिन 2019 में राफेल के दलाल बनकर जाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह मोदी से उस बात पर भी बहस करने को तैयार हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि न खाउंगा और न खाने दूंगा। सिद्धू का कहना है कि अगर वे बहस में हारे तो हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे।  

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543