प्रचार / मोदी ने कहा- पर्रिकर जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे, राहुल ने उनसे मुलाकात के बाद झूठ बोला

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2019, 10:02 PM IST



Lok Sabha Chunav 2019 Narendra Modi rally in gujarat and goa news and updates
X
Lok Sabha Chunav 2019 Narendra Modi rally in gujarat and goa news and updates

  • मोदी ने बुधवार को गुजरात के जूनागढ़, तापी और गोवा के पणजी में जनसभाएं कीं
  •  मोदी ने कहा- पहले कर्नाटक था कांग्रेस का एटीएम, अब मप्र में बोरा भर-भरकर नोट मिल रहे
  • मोदी का इशारा मध्यप्रदेश में हाल ही में पड़े आयकर के छापों पर था

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के जूनागढ़, तापी और गोवा के पणजी में जनसभाएं कीं। पणजी में मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा, "पर्रिकर जब जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे, उस वक्त राहुल उनका हालचाल पूछने गए थे। बाहर निकलते ही उन्होंने ऐसा झूठ बोला कि सफाई देने के लिए खुद पर्रिकर को सामने आना पड़ा। कांग्रेस ने ऐसा ही व्यवहार जॉर्ज फर्नांडिस के साथ कॉफिनगेट घोटाले में किया था। '' पर्रिकर का मार्च में निधन हो गया था। 

 

गुजरात के जूनागढ़ में मोदी ने कहा- पहले कांग्रेस का एटीएम कर्नाटक था अब मध्यप्रदेश में सरकार बने अभी छह महीने भी नहीं हुए और वहां मुख्यमंत्री के करीबियों के यहां बोरा भर-भरकर नोट मिल रहे हैं। 7-8 अप्रैल को मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के करीबियों के यहां छापेमार कार्रवाई हुई थी। इसमें 281 करोड़ के बेहिसाब लेन-देन की बात सामने आई। वहीं, तापी में उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी हटाने की बात करती है और मोदी गरीबी हटाने की बात करता है।

 

गरीब बच्चों का निवाला छीनकर नेताओं का पेट भर रही कांग्रेस- मोदी

मोदी ने कहा, "कांग्रेस गरीब बच्चों का निवाला छीनकर अपने नेताओं का पेट भर रही है। कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसों को लूट रही है। बीते कुछ दिनों में आपने देखा होगा कि कांग्रेसियों के घरों से बोरा भर-भर कर नोट निकले। पहले कांग्रेस ने कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया था, अब मध्यप्रदेश बन गया। कांग्रेस सिर्फ पैसा लूटने के लिए सत्ता में आती है।"

 

'कांग्रेस के टेप रिकॉर्डर में एक ही गाना बजता है- मोदी हटाओ'
मोदी ने कहा कि जब मोरारजी भाई उभरकर आए तो कांग्रेस ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन उन्होंने बाद में सरकार गिरा दी। अब उन्हें मुझसे परेशानी है कि एक चायवाले ने पांच साल निकाल दिए। ये सरदार पटेल की धरती है। देश के लिए मर मिटने वालों की धरती है। सबसे मिलकर चलना गुजरातियों का स्वभाव है।

 

"कांग्रेस और भाजपा की तुलना करें तो भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड और उनका टेप रिकॉर्डर देखिए। उनके टेप रिकॉर्डर में एक ही गाना बजता है मोदी हटाओ, मोदी हटाओ। इसके अलावा उनके पास कुछ नहीं है। कांग्रेस आज सरदार पटेल के साथ हर हिंदुस्तानी की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है। वे ऐसे लोगों के साथ है, जो देश में जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं।"

 

'10 साल रिमोट से सरकार चलाई'
प्रधानमंत्री ने कहा, ''पहले आए दिन देश में धमाके होते थे। आपने (कांग्रेस) 10 साल तक रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई। लेकिन हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का दम दिखाया। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके आतंक की कमर तोड़ी। कांग्रेस को अपने सपूतों पर भरोसा नहीं, उन्हें जवानों की बहादुरी के सबूत चाहिए। देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। वे ढकोसला पत्र में कहते हैं कि सेना को निहत्था बनाएंगे, देश के टुकड़े-टुकड़े के नारे लगाने वालों को जमानत दिलाएंगे।''

COMMENT