लोकसभा अपडेट्स /मोदी के हमशक्ल अभिनंदन भी 26 अप्रैल को वाराणसी से पर्चा भरेंगे, कहा- जुमलों के खिलाफ हूं



lok sabha chunav 2019 News and updates
X
lok sabha chunav 2019 News and updates

  • मुख्यमंत्री योगी ने अली-बजरंग बली विवाद पर चुनाव आयोग को जवाब दिया
  • बंगाल में राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति नहीं, रैली रद्द

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2019, 09:13 AM IST

पटना. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। दरअसल, चौबे ने सीतामढ़ी में सभा के दौरान राबड़ी देवी को 'भाभीजी' बताया और घूंघट में रहने की सलाह दी। इसके बाद चौबे राबड़ी के निशाने पर आ गए। राबड़ी ने चार ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, "सुनो अश्विनी चौबे, पहले सरकार में मंत्री और महिला नेत्री स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण, मेनका गांधी और वसुंधरा राजे को घूंघट में रखिए।''

 

r

 

 

  • 'न्याय' योजना के लिए नरेंद्र मोदी के कारोबारी दोस्त से आएगा पैसा: राहुल गांधी

    'न्याय' योजना के लिए नरेंद्र मोदी के कारोबारी दोस्त से आएगा पैसा: राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक में मोदी सरकार पर उद्योगपतियों की मदद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 'न्याय' योजना का ऐलान करते ही चौकीदार का चेहरा लटक गया। वे पूछते हैं कि इसे लागू करने के लिए पैसा कहां से लाएंगे? मोदीजी को बताना चाहता हूं कि इस योजना के लिए पैसा आपके दोस्त अनिल अंबानी से आएगा। राहुल गांधी राफेल डील में मोदी पर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं।

     

    कांग्रेस ने घोषणापत्र में गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने का ऐलान किया है। इस पर राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों को 15 लाख देने की बात कही थी। यह झूठ था। कांग्रेस अगले पांच साल में हर गरीब परिवार के बैंक खातों में 3.60 लाख रुपए  जमा कराएगी। यह पैसा घर की महिला के बैंक खाते में जाएगा।

  • बदरुद्दीन ने कहा- चुनाव के बाद मोदी चाय-पकौड़ा बेचेंगे

    बदरुद्दीन ने कहा- चुनाव के बाद मोदी चाय-पकौड़ा बेचेंगे

    असम में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने मोदी विरोधी गठबंधन को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश से बाहर निकाल देंगे। मोदीजी जाकर कहीं चाय की दुकान चलाएंगे और पकौड़ा भी बेचेंगे।

  • वाराणसी में मोदी को चुनौती देंगे उनके हमशक्ल

    वाराणसी में मोदी को चुनौती देंगे उनके हमशक्ल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने लोकसभा चुनाव के लिए लखनऊ सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। यहां से गृहमंत्री राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। पाठक 26 अप्रैल को वाराणसी से भी पर्चा दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा, ''मैं कोई डमी कैंडिडेट नहीं हूं। किसी का विरोधी नहीं हूं, लेकिन जुमलों के खिलाफ हूं। प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का समर्थन करूंगा।'' नरेंद्र मोदी भी 26 तारीख को वाराणसी में रोड शो के बाद दूसरी बार नामांकन करेंगे। सहारनपुर के अभिनंदन पाठक का आरोप है कि पिछले चुनावों में भाजपा ने उनका इस्तेमाल किया।

  • अली-बजरंग बली विवाद पर याेगी का जवाब- दोबारा नहीं बोलूंगा

    अली-बजरंग बली विवाद पर याेगी का जवाब- दोबारा नहीं बोलूंगा

    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अली-बजरंग बली विवाद पर चुनाव आयाेग काे जवाब साैंप दिया है।‌ इसमें कहा है कि वह भविष्य में ऐसा बयान नहीं देंगे। अब इस पर आयाेग काे फैसला लेना है। याेगी ने 10 अप्रैल को मेरठ की चुनावी सभा में कहा था कि अगर कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को 'अली' पर विश्वास है तो उन्हें भी बजरंग बली पर विश्वास है। सेना को मोदीजी की सेना कहने को लेकर भी उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

  • राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति नहीं

    राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति नहीं

    पश्चिम बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को उतारने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद सिलीगुड़ी में 14 अप्रैल को होने वाली उनकी रैली रद्द कर दी गई। दार्जिलिंग से कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालकर ने कहा कि हमने पुलिस ग्राउंड पर हेलिकॉप्टर उतारने के लिए पत्र लिखा था। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि नियमों के चलते अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस नेता रैली के लिए किसी अन्य जगह का विकल्प भी लेकर नहीं आए थे। राहुल मालदा और रायगंज में दो रैलियां कर चुके हैं।

  • वायनाड में नक्सलियों का चुनाव बहिष्कार का ऐलान

    केरल के वायनाड में नक्सलियों ने 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यहां से चुनाव मैदान में हैं। माओवादी संगठन ने मीडिया को प्रेस रिलीज भेजीं और स्कूल की दीवार पर पोस्टर चिपकाए। उनका आरोप है कि नेताओं ने किसानों के मुद्दों को नजरअंदाज किया और अब खुदकुशी को मुद्दा बनाकर वोट बंटोरना चाहते हैं। उधर, झारखंड में भी नक्सलियों ने दो भवनों को विस्फोट कर उड़ा दिया और चुनाव बहिष्कार की बात कही।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना