--Advertisement--

लोकसभा अपडेट्स /धर्म के नाम पर वोटरों को भड़का रही आप, मुस्लिम इलाकों मेें ऑब्जर्वर नियुक्त हों- भाजपा

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 11:16 PM IST


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।
कांग्रेस के मंच पर मनीष खंडूरी (सबसे बाएं) कांग्रेस के मंच पर मनीष खंडूरी (सबसे बाएं)
प्रियंका गांधी। प्रियंका गांधी।
देवी सिंह भाटी। देवी सिंह भाटी।
ओडिशा के विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा। ओडिशा के विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा।
X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।
कांग्रेस के मंच पर मनीष खंडूरी (सबसे बाएं)कांग्रेस के मंच पर मनीष खंडूरी (सबसे बाएं)
प्रियंका गांधी।प्रियंका गांधी।
देवी सिंह भाटी।देवी सिंह भाटी।
ओडिशा के विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा।ओडिशा के विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा।
  • comment

  • राहुल गांधी ने राफेल, जीएसटी, नोटबंदी और भगोड़े कारोबारियों के मुद्दे पर मोदी पर निशाना साधा
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का यूपी दौरा चौथी बार रद्द हुआ

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 11:16 PM IST

नई दिल्ली. भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त करने की मांग की है, ताकि धर्म के नाम पर वोटरों को भड़काया ना जा सके। भाजपा ने आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर धर्म के नाम पर वोटरों के ध्रुवीकरण और भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया। भाजपा ने पत्र में केजरीवाल के कुछ ट्वीट और भाषणों का भी जिक्र किया।

  • भाजपा नेता का पार्टी से इस्तीफा

    बीकानेर के भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, "मैं बीकानेर के भाजपा सांसद अर्जुन राम मेघवाल की पार्टीविरोधी गतिविधियों के चलते इस्तीफा दे रहा हूं। इस बारे में मैं पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बता चुका हूं लेकिन लगता है कि उन्हें दोबारा टिकट देने का मन बना लिया गया है।" मेघवाल केंद्रीय मंत्री हैं।

  • कांग्रेस विधायक ने पार्टी छोड़ी

    ओडिशा ने कांग्रेस विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया। बेहरा कटक की सालेपुर सीट से विधायक हैं।

  • प्रकाश अंबेडकर ने 37 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की

    महाराष्ट्र के दलित नेता और डॉ. भीमराव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने अपनी वंचित बहुजन आघाडी के 37 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। प्रकाश ने एआईएमआईएम के साथ मिलकर महाराष्ट्र की पिछड़ी जातियों को अपने साथ जोड़ा है। ये वर्ग कांग्रेस-राकांपा का परंपरागत वोटर रहा है। लोकसभा चुनाव में वोट कटने की आशंका के चलते दोनों ही पार्टियों की चिंता बढ़ गई है।

  • अलका ने कहा- कांग्रेस से ऑफर मिलने पर विचार करूंगी

    आम आदमी पार्टी की असंतुष्ट विधायक अलका लांबा ने कांग्रेस में शामिल होने के संकेत दिए हैं। अलका ने कहा कि मैं दो दशकों तक कांग्रेस में रही हूं। अगर ऑफर मिलता है तो वे इस पर विचार करेंगी। उन्होंने दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना भी जताई। उन्होंने कहा कि यह वक्त राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का है। बीते करीब दो महीने से अलका के पार्टी आलाकमान से रिश्ते ठीक नहीं हैं।

  • तेजपुर के भाजपा सांसद ने पार्टी से इस्तीफा दिया

    असम के भाजपा सांसद राम प्रसाद सरमा ने शनिवार को भाजपा छोड़ी। उन्होंने पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया। सरमा गोरखा समुदाय से आते हैं और उन्होंने तेजपुर सीट से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था। यह सीट गोरखा बाहुल्य है। इस बार भी सरमा का टिकट यहां से पक्का माना जा रहा था। वे अब किस दल के साथ जाएंगे, इसकी जानकारी सामने नहीं है।

  • प्रियंका गांधी का यूपी दौरा चौथी बार रद्द

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का यूपी दौरा चौथी बार रद्द हो गया। वे 18-20 मार्च तक तीन दिन के दौरे पर प्रयागराज से वाराणसी मोटरबोट से जाने वाली थीं। इस पर यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि फिलहाल कार्यक्रम की रूपरेखा तय नहीं हुई है।

     

     

  • जेडीएस नेता दानिश अली बसपा में शामिल

    कर्नाटक में जेडीएस नेता दानिश अली बसपा में शामिल हो गए। अली ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन में अहम भूमिका निभाई थी। वे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के करीबी माने जाते हैं। कर्नाटक में बसपा ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उधर, ओडिशा के सांसद बालाभद्र माझी भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने हाल ही में बीजेडी से इस्तीफा दिया था।

  • उत्तराखंड: नोटबंदी के लिए मोदी की तरफ से मैं माफी मांगता हूं: राहुल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तराखंड के देहरादून में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने राफेल, जीएसटी, नोटबंदी और भगोड़े व्यापारियों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वेे नोटबंदी के लिए मोदी की तरफ से माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी और गब्बर सिंह टैक्स को सच्ची जीएसटी में बदला जाएगा। 

  • तमिलनाडु : मंदिर में बने कमल के फूल ढंके गए, भाजपा को आपत्ति

    तमिलनाडु के श्रीविलीपुथुर अंडल मंदिर की दीवारों पर श्रद्धालुओं द्वारा रंगों से बनाए गए कमल के फूलों को ढंक दिया गया है। इस पर भाजपा ने आपत्ति जताई है। हालांकि, मंदिर के पदाधिकारियों ने इस पर सफाई दी है। उनका कहना है कि ये रंगोली इन्हें बनाने वालों ने ही ढंकी हैं। वे मंदिर के आसपास ही रहते हैं और उनसे किसी ने कह दिया था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। पदाधिकारियों का यह भी कहना है कि अगर चुनाव आयोग चुनाव चिन्हों से संबंधित रंगोली या अन्य चीजों को प्रतिबंधित करना चाहता है तो उसे अपने एक अफसर को यहां भेजकर मंदिर प्रबंधन से बात करनी चाहिए। 

  • सीपीआई (एम) ने 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

    सीपीआई (एम) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें 12 राज्यों की 45 सीटों पर नाम तय किए गए हैं। मप्र के रीवा से गिर्जेश सिंह सेंगर को टिकट दिया गया है। हरियाणा के हिसार से सुखबीर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। 
     

  • ओडिशा: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के भतीजे बीजद में शामिल

    ओडिशा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बसंत कुमार पांड्या के भतीजे हरीश चंद्र ने शनिवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में बीजद में शामिल हो गए।

  • दिग्विजय ने कहा- हमें गांधी-लूथर चाहिए; हिटलर, मुसोलिनी और मोदी नहीं

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर और मुसोलिनी से की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए एक ट्वीट किया था। इसी पर रिट्वीट करते हुए दिग्विजय ने लिखा, मैं राहुल जी से पूरी तरह सहमत हूं। दुनिया को आज सनातन धर्म, गौतम बुद्ध और महावीर जैसे महानपुरुषों की शिक्षा पर चलने की जरूरत है, न कि हिंसा और नफरत को अपनाने की। हमें महात्मा गांधी और मार्टिन लूथर किंग की जरूरत है। हिटलर, मुसोलिनी और मोदी नहीं चाहिए।''

  • पीलीभीत और गोंडा पर उम्मीदवार उतारेगा अपना दल

    कांग्रेस ने शनिवार को साफ कर दिया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उप्र में अपना दल कष्णा पटेल गुट का गठबंधन हुआ है। अपना दल दो पीलीभीत और गोंडा पर अपना उम्मीदवार उतारेगा। कष्णा पटेल के दामाद ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। कष्णा पटेल केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां हैं। अनुप्रिया गुट वाले अपना दल ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है, वे मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा गठबंधन में उन्हें एक और सीट मिलेगी।

  • खंडूरी के बेटे कांग्रेस में शामिल, इलाहाबाद से भाजपा सांसद को सपा ने बांदा से टिकट दिया

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने देहरादून में राहुल गांधी की रैली में पार्टी की सदस्यता ली। उधर, समाजवादी पार्टी ने इलाहाबाद से भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता को बांदा से टिकट दिया। गुप्ता 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

  • आंध्र: वाईएसआर कांग्रेस ने 9 उम्मीदवारों के नाम तय किए

    वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र की 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। कड़पा से वाईएस अभिनाश रेड्डी, अराकू से गोट्टेटी माधवी, बापतला से नंदीगाम सुरेश, राजमपेट से पीवी मिथुन रेड्डी को टिकट दिया गया है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन