लोकसभा अपडेट्स /मतदान से 48 घंटे पहले नमो टीवी पर प्री-रिकॉर्डेड कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 08:23 PM IST


Lok Sabha Election News and Updates 17 April
X
Lok Sabha Election News and Updates 17 April

  • भाजपा ने ममता बनर्जी से पूछा- मोदी की बायोपिक का विरोध, लेकिन 'बाघिनी' पर चुप्पी क्यों
  • चुनाव आयोग के अधिकारियों ने ओडिशा और कर्नाटक के मुख्यंत्रियों की तलाशी ली

नई दिल्ली. चुनाव आयोग ने बुधवार को निर्देश दिया है कि लोकसभा चुनाव में मतदान से 48 घंटे पहले यानी प्रचार थमने के बाद नमो टीवी पर कोई भी प्री-रिकार्डेड कार्यक्रम प्रसारित न किया जाए। हालांकि, चैनल पर लाइव कवरेज दिखाया जा सकता है। आयोग ने राज्यों के निर्वाचन आयुक्त को इस पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा है। इससे पहले चुनाव आयोग ने नमो टीवी के कंटेंट का रिव्यू करने का निर्देश दिया था।

  • भाजपा की मांग- चुनाव आयोग ममता की बायोपिक का रिव्यू करे

    भाजपा की मांग- चुनाव आयोग ममता की बायोपिक का रिव्यू करे

    भाजपा ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनी' को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसमें भाजपा उपाध्यक्ष जेपी मजूमदार ने आयोग से कहा कि 3 मई को बायोपिक की रिलीज से पहले इसका रिव्यू किया जाए। भाजपा का कहना है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज हो रही थी तो चौतरफा विरोध हो रहा था। अब ममता 'बाघिनी' पर क्यों चुप हैं? पिछले दिनों मोदी की बायोपिक की रिलीज रोक दी गई थी। बताया जा रहा है कि बाघिनी में कामरेड ज्योति बासु के चरित्र को दर्शाया गया है, जिनके खिलाफ ममता बनर्जी ने आंदोलन चलाया था। तब ममता बनाम माकपा की लड़ाई चरम पर थी। फिल्म की निर्माता और लेखक पिंकी मंडल हैं। इसमें लीड रोल रूमा चक्रवर्ती ने निभाया है।

  • ओडिशा और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों के हेलिकॉप्टर की तलाशी

    ओडिशा और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों के हेलिकॉप्टर की तलाशी

    कर्नाटक में बुधवार को चुनाव प्रचार पर निकले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के हेलिकॉप्टर और बैग की तलाशी ली गई। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सर्च के दौरान कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली। इस दौरान कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के प्रत्याशी मधु बंगारप्पा भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद थे। इसी तरह ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज की भी तलाशी ली गई। तब उनका हेलिकॉप्‍टर राउरकेला में लैंड हुआ था। हालांकि, यहां भी अधिकारियों के हाथ कुछ नहीं लगा। चुनाव में कालेधन के इस्तेमाल की आशंका के चलते आयोग काफी सतर्कता बरत रहा है।

  • कांग्रेस में खून-पसीना बहाने वालों से ऊपर गुंडों को तरजीह दी गई: प्रियंका चतुर्वेदी

    कांग्रेस में खून-पसीना बहाने वालों से ऊपर गुंडों को तरजीह दी गई: प्रियंका चतुर्वेदी

    कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करने वाले 8 नेताओं को बहाल कर दिया है। प्रियंका ने इस पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया, ''कांग्रेस में अपना खून-पसीना बहाने वालों से ऊपर गुंडों को तरजीह दी गई। इससे दुखी हूं। जिन लोगों ने ईंट-पत्थर फेंके और धमकी दी। ऐसे लोगों पर कार्रवाई न करना दुर्भाग्यपूर्ण है।'' प्रियंका ने मथुरा में राफेल डील पर प्रेस कॉन्फेंस की थी। हंगामे के बाद कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन 15 अप्रैल को उत्तरप्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश पर कार्रवाई वापस ले ली गई।

  • देश प्रियंका को चोर की पत्नी के तौर पर जानता है, प्रचार में वे बेअसर: उमा भारती

    देश प्रियंका को चोर की पत्नी के तौर पर जानता है, प्रचार में वे बेअसर: उमा भारती

    केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दुर्ग (छत्तीसगढ़) में कहा कि देश प्रियंका गांधी वाड्रा को एक चोर (रॉबर्ट वाड्रा) की पत्नी के तौर पर जानता है। लोकसभा चुनाव में वे उत्तरप्रदेश की जनता पर कोई असर नहीं डाल पाएंगी। जिसके पति पर चोरी का आरोप हो, उनका जनता पर क्या असर होगा? प्रियंका के वाराणसी से लड़ने की अटकलों के सवाल पर उमा ने कहा कि यह लोकतंत्र है, कोई कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उमा ने कहा कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और इस नाते जितने चाहें चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल का अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ना बताता है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है।

  • सिद्धू पर केस दर्ज

    सिद्धू पर केस दर्ज

    आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर कटिहार के बारासोई थाने में केस दर्ज किया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने केस दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड ने इसके लिए शिकायत दर्ज कराई थी। सिद्धू ने सोमवार को कटिहार की रैली में विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग एकजुट होकर वोट करें। भाजपा यहां असदुद्दीन औवेसी को लाकर आपको बांटना चाह रही है। अगर आप मिलकर वोट करेंगे तो मोदी सलट जाएगा।

  • मनसे ने की स्मृति की जांच की मांग

    मनसे ने की स्मृति की जांच की मांग

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के एक कार्यकर्ता ने पुणे की अदालत में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इसमें स्मृति द्वारा दिए हलफनामे में शैक्षिक योग्यता की गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है। कार्यकर्ता रूपाली पाटिल-थोम्बारे ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएस गायकवाड़ की अदालत में निजी शिकायत दर्ज कराई है। रूपाली ने आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 के तहत केस दर्ज कराया। कहा- कोर्ट को मामले की जांच कराना चाहिए।

  • अगर 2 और 3 नंबर का बटन दबाया तो करंट लगेगा: कांग्रेस नेता

    अगर 2 और 3 नंबर का बटन दबाया तो करंट लगेगा: कांग्रेस नेता

    छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा ने लोकसभा चुनाव में वोटर्स को गुमराह करने वाला बयान दिया। उन्होंने एक सभा में कहा कि अगर आपने ईवीएम में कांग्रेस के अलावा दूसरी पार्टी का बटन दबाया तो बिजली का झटका लगेगा। लखमा के इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसी तरह फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) के भाजपा विधायक रमेश कटारा ने मंगलवार को लोगों को धमकाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बूथों पर कैमरे लगवाए हैं।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543