लोकसभा अपडेट्स /कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया



Lok Sabha Election news and updates 23 april
X
Lok Sabha Election news and updates 23 april

  • विजेंदर ने कहा- 20 साल के करियर में देश को गौरव दिलाया, अब देशसेवा का समय
  • सपा ने वाराणसी से मोदी के खिलाफ शालिनी यादव को उतारा, वह कांग्रेस नेता रहे दिवंगत श्यामलाल यादव की बहू हैं

Dainik Bhaskar

Apr 23, 2019, 11:09 AM IST

नई दिल्ली. भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ और पंजाब की दो सीटों गुरदासपुर और होशियारपुर पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। मंगलवार को भाजपा में शामिल होने वाले अभिनेता सनी देओल को गुरदासपुर से टिकट मिला है। उनके पिता धर्मेंद्र 2004 में बीकानेर से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते थे। हेमामालिनी 2014 में मथुरा से भाजपा के टिकट पर सांसद चुनी गई थीं। इस बार भी भाजपा ने उन्हें मथुरा से उम्मीदवार बनाया है। विनोद खन्ना गुरदासपुर से 4 बार सांसद रहे थे।

 

चंडीगढ़ से किरण खेर को टिकट मिला है। वे इस सीट से 2014 में भी चुनाव जीतीं थीं। कांग्रेस ने चंडीगढ़ से पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को उम्मीदवार बनाया है। होशियारपुर से भाजपा ने सोम प्रकाश को मैदान में उतारा है। केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट कट गया है।

 

sunny

 

कई साल बाद पारिवारिक संबंध राजनीतिक संबंध बने- गोयल

निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब हमें सनी के पार्टी में शामिल होने की बात पता चली तो फिल्म बॉर्डर की याद आ गई। ऐसी फिल्म बनाना जो लोगों के दिलों को छुए, इससे पता है कि कलाकार लोगों की भावनाओं को समझता है। मुझे विश्वास है कि सनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि को समझा और हमारे साथ जुड़े। पीयूष गोयल के मुताबिक- आज कई वर्षों का पारिवारिक संबंध राजनीतिक संबंध बनने जा रहा है। मुझे 2008 की घटना याद है जब धर्मेंद्र जी हमारे सांसद थे। संसद में अहम वोटिंग होने जा रही थी। वे अमेरिका में इलाज करा रहे थे। लेकिन पार्टी के आदेश पर अस्पताल से सीधे प्लेन में बैठकर संसद आना और पार्टी के लिए वोट देना और फिर अमेरिका वापस जाना यह बहुत बड़ी बात है। मुझे पूरा विश्वास है कि सनी देओल जनता के बीच रहकर अपने राजनीतिक जीवन की छाप भी छोड़ेंगे।

 

'काम करके दिखाऊंगा' 

सनी ने कहा- जो कुछ आप लोगों ने मेरे बारे में कहा है उससे मुझे हिम्मत मिली है। जिस तरह मेरे पिता अटलजी के साथ जुड़े थे, वैसे ही मैं मोदी जी के साथ जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं मोदी जी अगले 5 साल और रहें। हमारे युवाओं को मोदीजी की और जरूरत है। न मैं कुछ बोल सकता हूं, न बता सकता हूं। मैं काम कर के दिखाऊंगा।

 

  • मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन भरेंगे, 25 को होगा रोड शो

    मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन भरेंगे, 25 को होगा रोड शो

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी काशी (वाराणसी) से चुनाव लड़ रहे हैं। वे 26 अप्रैल को नामांकन भरेंगे। उनके नामांकन में भाजपा के सहयोगी अकाली दल के नेता सुखबीर बादल, जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी में रोड शो भी करेंगे। 

  • उदित राज का टिकट कटा, भाजपा ने हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया

    उदित राज का टिकट कटा, भाजपा ने हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया

    भाजपा ने गायक हंसराज हंस को उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से उदित राज भाजपा सांसद हैं। उदित राज कई बार पार्टी लाइन के इतर बयानबाजी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अगर भाजपा ने मुझे टिकट नहीं दिया तो मैं पार्टी छोड़ दूंगा।

     

    दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर भाजपा-कांग्रेस-आप प्रत्याशी तय

     

    सीट

    भाजपा कांग्रेस आप 2014 में कौन जीता
    उत्तर-पूर्व दिल्ली मनोज तिवारी शीला दीक्षित दिलीप पांडे भाजपा
    चांदनी चौक हर्षवर्धन जे.पी. अग्रवाल पंकज गुप्ता भाजपा
    दक्षिण दिल्ली रमेश बिधूड़ी विजेंदर सिंह राघव चड्ढा भाजपा
    पश्चिम दिल्ली प्रवेश वर्मा महाबल मिश्रा बलवीर सिंह जाखड़ भाजपा
    पूर्वी दिल्ली गौतम गंभीर  अरविंदर सिंह लवली आतिशी भाजपा
    नई दिल्ली मीनाक्षी लेखी  अजय माकन बृजेश गोयल भाजपा
    उत्तरी पश्चिम दिल्ली हंसराज हंस राजेश लिलोठिया गुगन सिंह भाजपा

  • सिद्धू पर प्रचार के लिए 72 घंटे का बैन

    सिद्धू पर प्रचार के लिए 72 घंटे का बैन

    चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर 72 घंटे का बैन लगा दिया है। वे मंगलवार सुबह 10 बजे के बाद प्रचार नहीं कर पाएंगे और न ही मीडिया में राजनीतिक बात रख सकेंगे। सिद्धू ने बिहार के कटिहार में कहा था, "मैं मुस्लिम भाइयों से कहने आया हूं कि आप यहां 64% हैं। आप वोट नहीं बंटने देंगे तो गठबंधन उम्मीदवार को कोई नहीं हरा पाएगा। मोदी सुलट जाएगा।"

  • 'जवान जो कर रहे, वो उनकी ड्यूटी'

    'जवान जो कर रहे, वो उनकी ड्यूटी'

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, "एयरफोर्स का अफसर उसी तरह बहादुरी दिखाता है, जैसे सेना का जवान। यह उनकी ड्यूटी है। आप (नरेंद्र मोदी) रोज उसका जिक्र क्यों करते हैं। आप बालाकोट हमले के नाम पर वोट मांग रहे हैं। मैं समझ नहीं पा रहा कि मोदी आखिर कहना क्या चाह रहे हैं। क्या वे यह मानते हैं कि आर्मी, नेवी और एयरफोर्स उनकी है? सच ये है कि सेनाएं देश की हैं और वे देश की सुरक्षा करती हैं। क्या कोई कश्मीर में रोज 4-5 जवानों और अफसरों के शहीद होने का जिक्र करता है? क्या कोई बीएसएफ जवानों के मारे जाने पर बात करता है? नहीं। केवल टीवी पर दिखते वक्त ये सब बातें की जाती हैं।"

  • अमित शाह आगे बहुत रोएंगे: सलमान खुर्शीद

    अमित शाह आगे बहुत रोएंगे: सलमान खुर्शीद

    अमित शाह के बयान पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, "उन्होंने शायद देखा हो, लेकिन मैंने सोनिया जी को रोते नहीं देखा। मैंने कहा था कि अगर कोई भावुक होकर कहता है कि मुझे ये मत दिखाओ, सरकार और पुलिस को काम करने दो, तो क्या इसे आंसू बहाना कहते हैं। अगर उसे वे (अमित शाह) रोना कहते हैं तो समझ जाएं, रुक जाएं, वे अभी बहुत रोएंगे।" शाह ने सोमवार को कोलकाता में कहा था कि बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान आतंकियों के मरने पर सोनिया जी को रोना आ गया था। वहां एक इंस्पेक्टर शहीद हो गया था, तब उन्हें रोना नहीं आया। कांग्रेस को इस पर जवाब देना चाहिए।

  • कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया

    कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया

    कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को टिकट दिया है। उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा। विजेंदर ने ट्वीट किया, "20 साल के अपने बॉक्सिंग करियर में मैंने रिंग में हमेशा भारत को गौरव दिलाने का काम किया। अब देश की सेवा करने का वक्त है। मैं इस मौके को स्वीकार करता हूं। जिम्मेदारी देने के लिए राहुल-प्रियंका गांधी का शुक्रिया।" वहीं, सपा ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया है। वह राज्यसभा के पूर्व उपसभापति दिवंगत श्यामलाल यादव की बहू हैं। शालिनी अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हुई थीं। श्यामलाल वरिष्ठ कांग्रेस नेता थे। 8वीं लोकसभा में वे वाराणसी से सांसद रहे थे।

  • रेसलर नरसिंह यादव पर केस दर्ज

    रेसलर नरसिंह यादव पर केस दर्ज

    रेसलर नरसिंह यादव पर केस दर्ज किया गया है। उन पर कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का आरोप है। नरसिंह महाराष्ट्र में सहायक पुलिस कमिश्नर (एसीपी) के पद पर तैनात हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना