• Hindi News
  • National
  • lok sabha election updates 4th may bjp congress narendra modi rahul gandhi news updates

लोकसभा अपटेड्स / राज बब्बर बोले- भाजपा सरकार ने 1999 में मसूद अजहर को छोड़कर पाप किया



X

  • राज बब्बर ने कहा- भाजपा ने पाप किया है, तो प्रायश्चित भी उसका ही होगा
  • मसूद के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने का कारण पुलवामा या पठानकोठ ब्लास्ट नहीं, बल्कि अफगानिस्तान है

May 04, 2019, 12:03 PM IST

चंडीगढ़. भाजपा उम्मीदवार किरण खेर के खिलाफ नोडल अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया। किरण के ट्विटर अकाउंट से बच्चों का एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में सभी बच्चे 'वोट फॉर किरण खेर' और 'अबकी बार मोदी सरकार' के नारे लगाते दिखे।

 

अधिकारी ने नोटिस के जरिए किरण से अपने चुनाव प्रचार अभियान में बच्चों का इस्तेमाल किए जाने पर जवाब मांगा। इसके कुछ देर बाद किरण ने कहा, ''जो कुछ भी हुआ, वह गलत है। यह वीडियो कुछ लोगों ने मुझे भेजा था, जिसे मेरी टीम ने शेयर कर दिया। बाद में इस वीडियो को डिलीट भी कर दिया गया। मैं इस सबके लिए माफी मांगती हूं। अब ऐसा नहीं होगा।''

  • अमेठी में स्मृति के समर्थन में अमित शाह का रोड शो

    अमेठी में स्मृति के समर्थन में अमित शाह का रोड शो

    अमित शाह और स्मृति ईरानी।

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के समर्थन में रोड शो किया। भाजपा ने अमेठी लोकसभा से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति को दूसरी बार टिकट दिया है। पिछली बार स्मृति को राहुल के हाथों हार मिली थी।

  • सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए भाजपा उम्मीदवार

    सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए भाजपा उम्मीदवार

    पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार शांतनु ठाकुर सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह दुर्घटना जगुलिया के पास हुई। शांतनु भाजपा के टिकट पर बोनगांव लोकसभा सीट से मैदान में हैं। बताया गया कि शांतनु जागुली से गाइघाटा की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रहे एक सरकारी वाहन उनकी गाड़ी से टकरा गया।

  • मनोज तिवारी नाचते बहुत अच्छा हैं: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव प्रचार करते हुए भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी पर विवादास्पद टिप्पणी की। केजरीवाल ने कहा, ''मनोज तिवारी नाचता बहुत अच्छा है, लेकिन पांडे जी को नाचना नहीं आता, काम करना आता है। इस बार काम करने वाले को वोट देना, नाचने वाले को वोट मत देना।'' केजरीवाल उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। यहां से आप ने दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया है।

     

    मनोज तिवारी ने केजरीवाल को जवाब देते हुए कहा, ''उन्होंने सीधे तौर पर पूर्वांचल लोगों का अपमान किया है। अब यही लोग केजरीवाल को बताएंगे कि इसका असर क्या होगा।''

  • राज बब्बर बोले- भाजपा सरकार ने 1999 में मसूद अजहर को छोड़कर पाप किया

    राज बब्बर बोले- भाजपा सरकार ने 1999 में मसूद अजहर को छोड़कर पाप किया

    राज बब्बर।

    लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए भोपाल आए कांग्रेस नेता राज बब्बर ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने का श्रेय लेने पर राज बब्बर ने कहा कि मसूद भाजपा का ही पाप है। जब पाप आपने किया है, तो उसका प्रायश्चित भी आपका ही होगा। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए आए भोपाल आए राज बब्बर ने कहा कि 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मसूद को छोड़कर पाप किया था। इसी का नतीजा था कि भारत को संसद में और फिर पुलवामा में आतंकी हमलों को झेलना पड़ा।

     

    राज बब्बर ने कहा कि पुलवामा या पठानकोठ ब्लास्ट के कारण नहीं, बल्कि अफगानिस्तान मुद्दे को लेकर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया है। जबकि कांग्रेस सरकार के समय 2008-09 में हाफिज सईद, जैसे कुख्यात आतंकियों को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कराया गया था और तब सरकार ने इस तरह का ढिंढोरा नहीं पीटा। दरअसल, 1999 में आतंकी मसूद भारत के कब्जे में था, लेकिन उसके साथी आतंकियों ने प्लेन हाईजैक कर मसूद को छोड़ने की मांग रखी थी। इसी के तहत भाजपा सरकार ने मसूद को रिहा कर दिया था।

  • भाजपा उम्मीदवार के बिगड़े बोल

    भाजपा उम्मीदवार के बिगड़े बोल

    बृजभूषण शरण सिंह।

    उत्तरप्रदेश में कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार बृजभूषण शरण सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर तीखा तंज किया। बृजभूषण ने कहा कि मायावती जी ने गोंडा की चुनावी रैली में मंच से मुझे गुंडा कहा था। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वो खुद उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी गुंडी हैं। उन्होंने मुझे चुनाव के बाद जेल में डालने की धमकी दी है, जबकि सच तो यह है कि उन्हें जेल जाना पड़ेगा।

  • गहलोत बोले- प्रधानमंत्री मोदी घबराने लगे हैं

    गहलोत बोले- प्रधानमंत्री मोदी घबराने लगे हैं

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। -फाइल फोटो

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस का चुनावी अभियान बहुत अच्छा चल रहा है। अभियान को ठीक से मैनेज किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना पूरा ध्यान राजस्थान पर लगा रखा है। वे यहां लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री एक दिन में तीन रैलियां कर रहे हैं, मतलब वे अब घबराने लगे हैं।

  • अखिलेश ने कहा- सांड मारे तो सीएम पर एफआईआर होनी चाहिए

    अखिलेश ने कहा- सांड मारे तो सीएम पर एफआईआर होनी चाहिए

    अखिलेश यादव।

    उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बाराबंकी में चुनावी रैली की। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, ''भाजपा वाले किसे उतार रहे हैं सडक पर, देखा है कभी? सांड आ रहे हैं और ऐसी ही भाजपा की सरकार है। सांड लोगों को मार रहा है। अगर सांड मार दे किसी आदमी को, बताएं हमारी पुलिस कौन सी एफआईआर करेगी उस पर? अगर सांड मार रहा है तो एफआईआर सीएम पर होनी चाहिए।''

  • दिल्ली-मुंबई हाइवे से युवाओं को मिलेगा रोजगार: गडकरी

    दिल्ली-मुंबई हाइवे से युवाओं को मिलेगा रोजगार: गडकरी

    नितिन गडकरी।

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को राजस्थान की बीकानेर संसदीय सीट के लिए चुनाव प्रचार किया। गडकरी ने कहा है कि उनके मंत्रालय द्वारा बनाए जा रहे दिल्ली-मुंबई बारह लेन एक्सप्रेस हाईवे का काम ईमानदारी के साथ किया जा रहा है। इससे राजस्थान के वनवासी क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

     

    गडकरी ने कहा कि विशेष रुप से राजस्थान, गुजरात के बैकवर्ड एरिया के लिए दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे प्रदेश के सवाई माधोपुर, अलवर, जालौर, बड़ोदरा, रतलाम होकर मुंबई जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें ईमानदारी से कार्य किया जा रहा है, इससे प्रदेश के ही वनवासी क्षेत्र के युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा, बल्कि 120 किलोमीटर की दूरी भी कम होगी।

  • पांचवें चरण में होगा यहां मतदान

    पांचवें चरण में होगा यहां मतदान

    झारखंड. हजारीबाग के चटक गांव में एक हाईस्कूल को रेलवे कोच का रूप दिया गया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसे पोलिंग बूथ बनाया गया है। यहां पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होना है।
     

  • आयोग ने एक बार फिर मोदी को क्लीन चिट दी

    चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और मामले में क्लीन चिट दी है। पाटण, गुजरात में चुनावी रैली के दौरान दिए गए भाषण के दौरान उन पर आचार संहिता का आरोप लगा था। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने मोदी पर वर्धा और लातूर में दिए गए भाषण में भी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया था। हालांकि आयोग ने इन मामलों पर भी छूट दे दी थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना