• Hindi News
  • National
  • lok sabha elections 2019 missing evm found after 10 hours polling officer arrested

उप्र / महोबा में गायब ईवीएम 10 घंटे बाद लावारिस हालत में मिली; पूरी पोलिंग टीम हिरासत में



ईवीएम ढूंढते पुलिस कर्मी। ईवीएम ढूंढते पुलिस कर्मी।
मतदान केंद्र। मतदान केंद्र।
X
ईवीएम ढूंढते पुलिस कर्मी।ईवीएम ढूंढते पुलिस कर्मी।
मतदान केंद्र।मतदान केंद्र।

  • सोमवार रात मतदान संपन्न होने पर गायब मिली बूथ संख्या 127 की ईवीएम
  • रात भर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल खोजते रहे ईवीएम, सुबह करीब पांच बजे गांव में मिली

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2019, 11:30 AM IST

हमीरपुर. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तरप्रदेश के महोबा जिले में ईवीएम गायब होने का मामला सामने आया है। यहां पनवाड़ी ब्लॉक के नौगांव फदना के बूथ संख्या 127 की ईवीएम गायब हो गई। पीठासीन अधिकारी समेत मतदेय स्थल पर लगे सभी कर्मियों को हिरासत में ले लिया गया। इनसे पूछताछ की जा रही है। बाद में दूसरे दिन यानी मंगलवार की अलसुबह ईवीएम गांव में लावारिश हालत में बरामद की गई है।
 

मिलान के वक्त ईवीएम गायब होने पर मिली जानकारी

जिले में सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक संपन्न हुए मतदान के बाद राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों के मिलान का काम चल रहा था। तभी पता चला कि नौगांव फदना के बूथ संख्या 127 की ईवीएम गायब है। पीठासीन अधिकारी समेत आलाधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव, पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर ईवीएम की तलाश शुरू की। 

 

गांव में पुलिस और अद्धैसैनिक बल ने डाला डेरा

पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारियों ने गांव में डेरा डाल दिया। बूथ पर तैनात मतदान अधिकारी प्रथम शरद नगायच, द्वितीय मतदान अधिकारी रजिया बेगम, तृतीय मतदान अधिकारी अमरेंद्र कुमार, पीठासीन अधिकारी कमलेश कुमार को हिरासत में ले लिया। 

 

सुबह करीब पांच बजे मिली गायब ईवीएम

ग्रामीणों की मदद से पुलिस और अर्द्धसैनिक बल ने ईवीएम की तलाश करती रही। मंगलवार अलसुबह करीब पांच बजे बूथ के पास सड़क पर ईवीएम लावारिस हालत में पड़ी मिली। ईवीएम सीलपैक थी। अंदाजा लगाया गया कि स्ट्रांग रूम लाते समय वह गिर गई। इसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। लेकिन अभी मतदान अधिकारियों को मुक्त नहीं किया गया है।

COMMENT