फोटो स्टोरी /कर्नल बैंसला ने मंच पर मोदी को सैल्यूट किया; शंकर ने लिया ताई का आशीर्वाद

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2019, 09:10 AM IST


Loksabha Elections interesting Photo Story 22 April 2019
X
Loksabha Elections interesting Photo Story 22 April 2019

चित्तौड़गढ़.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी के समर्थन में राजस्थान में रविवार को चुनावी सभा की। इसमें मोदी के मंच पर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को भी जगह मिली। वे 10 साल बाद हाल ही भाजपा से फिर जुड़े हैं। मोदी भाषण देने उठे तब कर्नल ने सावधान होकर मोदी को सैल्यूट किया। इसे देखकर मोदी मुस्कुराए दिए। 

 

मोदी के मंच पर बैंसला के मायने : चित्तौड़गढ़ सीट सहित अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा में गुर्जर मतदाता नतीजों को प्रभावित करते हैं। बैंसला को स्थान देकर इन वोटों को साधने का प्रयास नजर आता है। हालांकि, बैंसला को गुर्जर आरक्षण आंदोलन समिति खुद से अलग कर चुकी है।

  • मध्यप्रदेश: ताई से आशीर्वाद लेने पहुंचे शंकर लालवानी

    मध्यप्रदेश: ताई से आशीर्वाद लेने पहुंचे शंकर लालवानी

    इंदौर (मध्यप्रदेश). इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा ने आखिरकार शंकर लालवानी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। लालवानी इंदौर शहर के पूर्व जिलाध्यक्ष और आईडीए के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं। भाजपा ने लालवानी को टिकट देकर मप्र में सिंधी वोटों को साधने का प्रयास किया है।

     

    बताया जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (ताई) और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय (भाई) इस नाम पर एक राय नहीं हो रहे थे। इसी वजह से प्रत्याशी चयन में पेंच फंस गया था। इंदौर के स्थानीय नेताओं ने भी लालवानी का खुलकर विरोध किया। ताई ने दिल्ली में डेरा डाला और अपने बेटे मंदार समेत कुछ नए नाम सुझाए, लेकिन इस पर भी सहमति नहीं बन पाई। लालवानी का नाम पूर्व में शिवराज सिंह चौहान ने दिया था, लिहाजा उन्होंने फिर दखलअंदाजी की और अंतत: रविवार को नाम घोषित कर दिया गया। प्रदेश संगठन ने भी अपनी सहमति दे दी। पार्टी ने इस बार मप्र में 12 सांसदों के टिकट काटे हैं।

  • राजस्थान : संत शरण में वैभव गहलोत

    राजस्थान : संत शरण में वैभव गहलोत

    जोधपुर (राजस्थान). जोधपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत रविवार को संतों की शरण में दिखे। रविवार को प्रचार के दौरान वे अजनेश्वर आश्रम में पहुंचे। यहां संत शांतेश्वर से उन्होंने आशीर्वाद लिया, फिर झाड़ा भी लगवाया। पिछले दिनों कार्यकर्ताओं ने वैभव के पिता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को नींबू-मिर्च की माला पहनाई थी, ताकि नजर ना लग जाए।

  • पंजाब: कचौरी पर टूटे कांग्रेसी, भीड़ में फंसीं प्रत्याशी परनीत

    पंजाब: कचौरी पर टूटे कांग्रेसी, भीड़ में फंसीं प्रत्याशी परनीत

    पटियाला (पंजाब). पटियाला लोकसभा सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार परनीत कौर की रविवार को अमर आश्रम के सामने एक होटल में चुनावी सभा में अलग ही नजारा देखने को मिला। असल में परनीत कौर ने ज्यों ही अपने संबोधन के बाद धन्यवाद बोला तो उनके मंच से नीचे उतरने से पहले ही कांग्रेसियों ने लंच के लिए रखी गई कचौरियों और पकौड़ों पर ऐसा धावा बोला कि अफरा-तफरी जैसा माहौल बन गया। आलम यह हो गया कि परनीत कौर को आयोजन स्थल से बाहर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ कांग्रेसियों ने उन्हें घेरा बनाकर किसी तरह बाहर निकाला।

    aa

     

  • मध्यप्रदेश : भाजपाइयों ने पिलाई चाय

    मध्यप्रदेश : भाजपाइयों ने पिलाई चाय

    इंदौर. यह नजारा है जावरा कंपाउंड स्थित भाजपा के कार्यालय का। रविवार की सुबह यहां से जो भी गुजरा, उसे विधायक रमेश मेंदोला और महापौर मालिनी गौड़ ने चाय पिलाई। हाथों में केतली लिए इन नेताओं ने इस आयोजन को नाम दिया 'चौकीदार की चाय'। इस दौरान मेंदोला ने कहा- यह चौकीदार की चाय है। ईमानदारी से बनी है। न तो इसमें मिलावट है और न ही ये बेस्वाद है। महापौर और अन्य नेताओं ने भी कहा कि इस चाय के स्वाद में देशभक्ति और राष्ट्रवाद है। काफी देर- तक भाजपा नेता यहां आने वाले लोगों को चाय पिलाते रहे।

COMMENT