--Advertisement--

सियासत / माधुरी दीक्षित को आगामी लोकसभा चुनाव में पुणे से टिकट दे सकती है भाजपा



भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ माधुरी दीक्षित। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ माधुरी दीक्षित।
X
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ माधुरी दीक्षित।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ माधुरी दीक्षित।

  • अमित शाह ने इसी साल जून में माधुरी दीक्षित से \"संपर्क फॉर समर्थन\' अभियान के तहत मुलाकात की थी
  • भाजपा नेता ने कहा- लोकसभा चुनावों के लिए नाम तय करने की प्रक्रिया में है पार्टी

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 08:15 AM IST

पुणे. भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को पुणे सीट से टिकट दे सकती है। इसी साल जून में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे "संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत मुलाकात की थी। तभी से उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

2014 में पुणे में भाजपा प्रत्याशी ने 3 लाख वोटों से जीत दर्ज की

  1. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने न्यूज एजेंसी से कहा- पार्टी लोकसभा चुनाव में माधुरी को उम्मीदवार बनाए जाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। हमारा मानना है कि पुणे लोकसभा सीट उनके लिए बेहतर होगी। पार्टी कई लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में है।

  2. 2014 के लोकसभा चुनाव में पुणे सीट भाजपा के पास गई थी। तब अनिल शिरोले ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वजीत कदम को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। 

  3. मोदी ने दिल्ली-गुजरात चुनाव में अपनाई थी रणनीति

    भाजपा नेता ने माधुरी को पुणे से टिकट दिए जाने पर कहा- नरेंद्र मोदी ने चुनाव में नए चेहरे उतारने की रणनीति तब अपनाई थी, जब वे गुजरात में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। तब उन्होंने निकाय चुनाव के सभी उम्मीदवार बदल दिए थे और पार्टी को इसका फायदा मिला था। 

  4. "नए चेहरों को मौका देने पर किसी को आलोचना के लिए आधार नहीं मिला। विपक्ष इससे चौंक गया था। भाजपा ने ज्यादा सीटें जीतकर निकाय में सत्ता कायम रखी।"

  5. उन्होंने बताया- इसी तरह का प्रयोग 2017 में दिल्ली में हुए निकाय चुनावों में किया गया। भाजपा ने सभी मौजूदा पार्षदों को टिकट देने से इनकार कर नए चेहरे उतारे। इन चुनावों में भी भाजपा जीती थी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..