• Hindi News
  • National
  • Meta Title: Justice VK Tahilramani Protest Update: Madras High Court Chief Justice Tahilramani Quit To Meghalaya HC tra

तमिलनाडु / मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ने मेघालय ट्रांसफर करने से नाखुश होकर इस्तीफा दिया

चीफ जस्टिस वीके तहिरामानी। -फाइल चीफ जस्टिस वीके तहिरामानी। -फाइल
X
चीफ जस्टिस वीके तहिरामानी। -फाइलचीफ जस्टिस वीके तहिरामानी। -फाइल

  • जस्टिस वीके तहिलरामानी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजा
  • जस्टिस तहिलरामानी सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम के ट्रांसफर के फैसले से असंतुष्ट थीं 

दैनिक भास्कर

Sep 07, 2019, 02:31 PM IST

नई दिल्ली. मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस वीके तहिलरामानी ने मेघालय ट्रांसफर करने से नाराज होकर शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जस्टिस तहिलरामानी ने इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया है। उन्होंने इसकी एक प्रति सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को भी भेजी है। इसमें जस्टिस तहिलरामानी ने खुद को सेवा से तत्काल मुक्त करने का अनुरोध किया है।

 

सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने 28 अगस्त को जस्टिस तहिलरामानी के ट्रांसफर की सिफारिश की थी। उन्होंने मेघालय जाने को लेकर असमर्थता और ट्रांसफर रोकने की मांग की थी। कॉलेजियम ने उनके प्रतिवेदन पर गौर करने के बाद कहा था कि जस्टिस तहिलरमानी द्वारा जिस आधार पर ट्रांसफर रोकने का अनुरोध किया जा रहा है उस पर सहमति नहीं दी जा सकती है।

 

अब सिर्फ एक हाईकोर्ट में महिला चीफ जस्टिस

मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस बनने से जस्टिस तहिलरामानी बॉम्बे हाईकोर्ट के जज के रूप में सेवाएं दे चुकी हैं। वे अगस्त 2018 में मद्रास हाईकोर्ट की जस्टिस बनी थीं। जस्टिस तहिलरामानी अगले साल रिटायर होने वाली थीं। जस्टिस तहिलरामानी के बाद मेघालय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल मद्रास हाईकोर्ट में पदभार ग्रहण कर सकते हैं। अब सिर्फ जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में ही महिला चीफ जस्टिस पदस्थ हैं।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना