• Hindi News
  • National
  • Eknath Shinde | Maharashtra Floor Test Video; Eknath Shinde, Devendra Fadnavis And Shiv Sena BJP MLA

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट में गूंजे ED-ED के नारे:फडणवीस सदन में बोले- हां अब ED सरकार, एकनाथ और देवेंद्र ने बनाई है

मुंबई3 महीने पहले

महाराष्ट्र में सोमवार को बीजेपी-शिंदे गुट ने 164 मतों के साथ विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है। महाविकास अघाड़ी यानी उद्धव के पक्ष में 99 मत पड़े। यह भले ही बीजेपी और एकनाथ शिंदे की जीत बताई जा रही है, लेकिन सदन में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का एक बयान सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है।

आरे मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर ये कार्टून जरूर देखें...

शिंदे सरकार के फ्लोर टेस्ट के वक्त महाविकास अघाड़ी के नेता सदन में ED-ED चिल्ला रहे थे। इस पर फडणवीस ने खड़े होकर कहा कि आप सही कह रहे हैं। यह ED सरकार है। E से एकनाथ और D से देवेंद्र...।

फडणवीस ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मैं आऊंगा, देखो मैं आ गया।
फडणवीस ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मैं आऊंगा, देखो मैं आ गया।

फडणवीस बोले- शिंदे से मेरा कभी झगड़ा नहीं होगा
फडणवीस ने आगे कहा- एकनाथ शिंदे पब्लिक के आदमी हैं, लोगों ने अगर उन्हें घेर लिया तो वे उनकी समस्याएं सुलझाए बिना वहां से निकलते नहीं हैं। वे कम बोलते हैं, उनका काम बोलता है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा उनसे कभी टशन नहीं होगा।

फडणवीस ने कहा, हमारे लोगों पर भी महाविकास अघाड़ी सरकार ने 30-30 केस किए। हनुमान चालीसा पढ़ने पर घर तोड़े गए। राजनीतिक पोस्ट डालने पर लोगों को 15-15 दिन तक जेल में रखा गया। यह शत्रुता की भावना ठीक नहीं है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि पिछली सरकार के निर्णय को हम गलत भावना से नहीं देखेंगे। वह निर्णय सही पाए जाने पर हम उसे फिर कैबिनेट से पास करेंगे और काम को आगे बढ़ाएंगे।

एकनाथ शिंदे ने विश्वासमत जीत लिया है। शिंदे को शिवसेना के 40 विधायकों का समर्थन मिला है।
एकनाथ शिंदे ने विश्वासमत जीत लिया है। शिंदे को शिवसेना के 40 विधायकों का समर्थन मिला है।

राज ठाकरे के लिए बोले- मिलकर धन्यवाद दूंगा
फडणवीस ने कहा कि राज ठाकरे ने मुझे एक सुंदर पत्र भेजा (राज ठाकरे ने डिप्टी सीएम पद स्वीकार करने पर तारीफ में कहा था कि धनुष से बाण चलाने से पहले डोर पीछे खींचनी पड़ती है, उसे पीछे हटना नहीं कहा जाता)। मैंने सोचा मैं भी उन्हें पत्र लिख कर जवाब दूं। लेकिन उनके जैसे शब्द मुझे नहीं सूझे। मैं खुद उनसे मिलकर उनको धन्यवाद दूंगा। हम लोग राजनीति में एक दूसरे के दुश्मन नहीं है। विपक्ष में होने का मतलब दुश्मन होना नहीं होता है।

फ्लोर टेस्ट से गायब रहे 9 कांग्रेसी विधायक
अशोक चव्हाण समेत 9 कांग्रेस विधायक इस बार वोटिंग नहीं कर सके। फडणवीस ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे कट्टर शिवसैनिक हैं। एकनाथ शिंदे के कामों पर हमारी पूरी निष्ठा है। उन पर बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे के विचारों का प्रभाव है। जिनके कर्म महान होते हैं, उनके लिए पद अहमियत नहीं रखता है।